Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बच्चों के झगड़े को सुलझाने गया था वृद्ध, पड़ोसी युवक ने जमीन पर पटक-पटककर बेरहमी से कर दी हत्या

बिहार के बेगूसराय में एक वृद्ध की गुरुवार रात लगभग नौ बजे पड़ोसी युवक ने जमीन पर पटक-पटक कर हत्या कर दी। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस ने मृत वृद्ध के शव को अपने कब्जे में कर हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक वृद्ध आपस में झगड़ रहे बच्चों के विवाद को सुलझाने गया था।

By Vinod Kumar Mishra Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 12 Jan 2024 03:31 PM (IST)
Hero Image
बच्चों के झगड़े सुलझाने गए वृद्ध की पटक पटक कर हत्या।

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल (बेगूसराय)। बेगूसराय में साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर निवासी 65 वर्षीय वृद्ध किसान बालकृष्ण साह की गुरुवार रात लगभग नौ बजे पड़ोसी सनोज यादव ने दीवार और जमीन पर पटक-पटक कर हत्या कर दी।

वृद्ध की हत्या होते ही स्वजनों में हाहाकार मच गया। सूचना मिलने पर पहुंची साहेबपुर कमाल पुलिस ने मृत वृद्ध के शव को अपने कब्जे में कर हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस के अनुसार, हत्या करते ही हत्यारा मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मृतक के पुत्र के आवेदन पर मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

मृतक के बेटे ने क्या कहा ?

मृतक के छोटे पुत्र डब्लू साह ने थाने में दिए आवेदन के आधार पर बताया कि गुरुवार के दिन उनके बेटे और पड़ोसी के बेटे के बीच झगड़ा हो गया। उस समय वह मजदूरी करने गए हुए थे। इस बीच झगड़ा सुलझाने के लिए दादा बालकृष्ण साह मौके पर पहुंचे। उनके पहुंचते ही हत्यारा सनोज उनके साथ गालीगलौज करने लगा।

जब वृद्ध गालीगलौज का विरोध करते हुए अपने पोते को साथ लेकर घर लौटने लगे, इसी बीच सनोज ने वृद्ध के साथ मारपीट शुरु कर दी। मारपीट के दौरान हत्यारे ने वृद्ध के सिर को दीवार और जमीन पर पटकने लगा। जमीन पर पटक-पटककर वह वृद्ध को तबतक पीटता रहा, जबतक उसकी मौत नहीं हो गई। मृतक के स्वजन और ग्रामीण जबतक बीच-बचाव करने पहुंचते, हत्यारा वृद्ध की हत्या कर मौके से फरार हो गया।

स्वजनों में मचा हाहाकार

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक के दो बेटे बब्लू और डब्लू साह हैं। बड़ा भाई बब्लू दूसरे शहर में रह मजदूरी करता है और छोटा डब्लू साह अपने पिता के साथ खेती करता है। वृद्ध की मौत से स्वजनों में हाहाकार मच गया है। हत्या से गांव में तनाव देखा जा रहा है। पुलिस हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: Bihar News: सरकारी योजनाओं का लाभ आप तक पहुंच रहा या नहीं, पता लगाएगी नीतीश सरकार; डिप्टी कलेक्टर को दी है बड़ी जिम्मेदारी

Tejashwi Yadav: मोहन यादव के बिहार दौरे पर तेजस्वी ने दिया करारा जवाब, सीट शेयरिंग को लेकर भी कह दी बड़ी बात