Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बलिया में बवाल के बाद तीसरे दिन ऐसा रहा माहौल, उपद्रव को लेकर एसपी बोले- सही आदमी फंसे नहीं; गलत बचे नहीं

Bihar Crime News बिहार के बेगूसराय के बलिया नगर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए उपद्रव के बाद तीसरे दिन स्थिति सामान्य रही। इस दौरान डीआईजी के बाद स्थानीय एसपी डीएसपी ने भी दौरा किया। उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश भी दिए। इसके साथ ही माहौल को देखते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस बल को अभी तैनात रखा जाएगा।

By Binod Kumar JhaEdited By: Yogesh SahuUpdated: Fri, 27 Oct 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
बलिया नगर के उपद्रव ग्रस्त जगहों का भ्रमण करते अधिकारी। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, बलिया (बेगूसराय)। बेगूसराय के बलिया नगर के छोटी बलिया मिसिकार टोला में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई उपद्रव के बाद तीसरे दिन कुछ स्थिति सामान्य होते दिखी।

बलिया बाजार जिला परिषद पोखर चौक से महावीर स्थान चौक एवम मिसिकार टोला उपद्रव क्षेत्र में आंशिक रूप से दुकानें खुलीं। मछली मार्केट में भी विक्रेताओं ने मछली बेची। हालांकि, ग्राहकों की आवक कम दिखी।

जरूरी सामान खरीदते नजर आए लोग

इधर, छोटी बलिया बाजार, पटेल चौक, स्टेशन रोड, सत्तीचौड़ा, लखमिनियां बाजार सामान्य दिनों की तरह खुले रहे। उपद्रव ग्रस्त क्षेत्र होने की खबर पर ग्राहकों की दुकानों पर पहुंचना नगण्य रहा।

आवश्यक खाद्य पदार्थों की बिक्री होती रही। स्टेशन जाने व आवश्यक कार्य के लिए जाने वाले लोगों का आना-जाना लगा रहा।

पुलिस की मौजूदगी को भी कम किया गया है, लेकिन घटनास्थल मिसिकार टोला, हाई स्कूल चौक सहित अन्य चौक-चौराहे पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल तैनात है।

पुलिस चौकसी व गश्ती चल रही है। डीएसपी बिनय कुमार राय, थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सिंह, सीओ चंदन कुमार, नगर कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार पुलिस बल के साथ भ्रमण करते दिखे।

बलिया नगर में उपद्रव वाली जगह मिसिकार टोला का दौरा करते एसपी योगेंद्र कुमार, डीएसपी बिनय कुमार राय, मुख्यालय डीएसपी निशित प्रिया व अन्य। फोटो- जागरण

डीआईजी ने भी किया इलाके का दौरा

इसके साथ ही थाने पर सामाजिक, राजनीतिक व गणमान्य लोगों को बुलाकर उनसे बात कर आवश्यक जानकारी ली गई। गुरुवार देर शाम बेगूसराय डीआईजी बाबू राम ने भी बलिया पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने पदधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश भी दिए। साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। शुक्रवार को एसपी योगेंद्र कुमार ने पुलिस बल के साथ उपद्रव स्थल मिसिकार टोला व हाईस्कूल चौक का दौरा किया।

उपद्रव वाली जगह पर पहुंचे एसपी

उन्होंने उपद्रव वाली जगह देखी। इसके अलावा मिसिकार टोला के आसपास की गली भी देखी। जली हुई चाय की दुकान और गुमठी की भी जानकारी ली। सभी लोगों से आवश्यक जानकारी ली। वह कर्पूरी चौक भी गए।

उन्होंने अपने निर्देशों में कहा कि कोई सही आदमी फंसे नहीं और गलत आदमी बचे नहीं, इस आधार पर काम किया जाए। प्रतिबंधित सामग्री की बिक्री वाले स्थलों और असामाजिक तत्वों के जमावड़े वाली जगहों का समाप्त कराया जाए।

एसपी ने की प्रेसवार्ता

वहीं, एसपी ने प्रेसवार्ता में कहा कि बलिया की स्थिति पूरी तरह सामान्य है। खुद क्षेत्र का दौरा किया है। हालांकि, अभी पुलिस की चौकसी, गश्ती व पट्रोलिंग जारी रहेगी। सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है। अफवाह फैलाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि वीडियो फुटेज के आधार पर मजिस्ट्रेट के द्वारा एफआईआर दर्ज की जाएगी। मजिस्ट्रेट की ओर से मामले में ड्राफ्टिंग पूरी होने के बाद प्राथमिकी दर्ज होते ही जानकारी दे दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : 'गरीबी से निकलने के तीन रास्ते...', प्रशांत किशोर ने लालू-नीतीश और भाजपा की सरकारों पर बोला हमला

यह भी पढ़ें : आंखों में धूल झोंक मुंगेरिया कारीगर बदल रहे इलाके, बना रहे हथियार; 1 दर्जन जगहों पर मिनीगन फैक्ट्री का भंडाफोड़

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें