Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बेगूसराय में अपराधियों का आतंक! रंगदारी नहीं देने पर वकील की दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्या

Murder for extortion in Begusarai बिहार के बेगूसराय में रंगदारी नहीं देने पर वकील निरंजन कुमार की सरेआम हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक निरंजन बुधवार सुबह कोर्ट जाने के लिए तैयार हो रहे थे तभी कुछ अपराधी आए और रंगदारी मांगने लगे। निरंजन ने रंगदारी देने से मना किया तो अपराधियों ने धारदार हथियार से सिर पर हमला कर दिया।

By Binod Kumar Jha Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 01 May 2024 09:44 PM (IST)
Hero Image
बलिया में अधिवक्ता की हत्या,रंगदारी की मांग कर तेज हथियार से सर पर किया वार। (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, बलिया(बेगूसराय)। बिहार के बेगूसराय के बलिया थाना क्षेत्र के बड़ी बलिया उत्तरी पंचायत के बरबीघी मिर्जापुर में रंगदारी की मांग कर बिष्णुदेव महतो के 55 बर्षीय पुत्र निरंजन कुमार की सरेआम हत्या बुधवार की सुबह कर दी। मृतक निरंजन कुमार अधिवक्ता थे।

निरंजन कुमार बुधवार की सुबह कोर्ट जाने के लिए तैयार हो रहे थे। इसी बीच कुछ अपराधी पहुंचे और उनसे रंगदारी मांगने लगे। निरंजन ने रंगदारी देने से मना किया और दबंगई का विरोध किया तो अपराधियों ने तेज धारदार हथियार से सिर पर वार कर दिया।

अपराधियों के इस हमले में निरंजन की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी। हत्या की इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। शव को उठाकर बलिया थाना लाया गया, जहां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया।

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की। पुलिस अपराधी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। हालांकि अपराधी घटना घटित कर परिवार के साथ घर छोड़कर फरार हो गया। मृतक के परिजन का रोरो कर बुरा हाल है।

निरंजन कुमार की हत्या की घटना की खबर अनुमंडल अधिवक्ता संघ में मिलते ही अधिवक्ताओं में आक्रोश फैल गया। सभी अधिवक्ता अपने को न्यायिक कार्य से अलग रखा। अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द करने, 20 लाख मुआवजा देने और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की।

वकीलों ने कहा कि अपराधी की गिरफ्तारी जल्द नहीं हुई तो, आंदोलन के लिए सड़क पर उतरने पर मजबूर होना पड़ेगा। वहीं, डीएसपी नेहा कुमारी के नेतृत्व में पुलिस की टीम आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: 'मंदिर-मस्जिद के नामपर सत्ता...', अब PM Modi के भाषणों पर क्यों भड़क गए तेजस्वी?

Katihar fire incident: कटिहार में आग की चपेट में आए 300 घर जलकर राख, एक महिला की मौत; दर्जनों बाइक जलकर राख