Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Giriraj Singh: '...नहीं तो जेल भेज दूंगा', गिरिराज सिंह ने किसे दी आखिरी चेतावनी; 180 दिनों की है डेडलाइन

बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने रविवार को बिजली विभाग के अधिकारियों की क्लास लगा दी। कृषि कार्य के लिए बिजली कनेक्शन नहीं दिए जाने पर गिरिराज सिंह भड़क उठे। उन्होंने संबंधित अधिकारी से कहा कि अगर 6 महीने के अंदर मामले का निष्पादन नहीं हुआ तो प्राथमिकी करवाकर जेल भिजवा दूंगा। गिरिराज सिंह ने गढ़पुरा सीओ को भी खूब खरी-खोटी सुनाई।

By Umar Khan Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 08 Jul 2024 08:58 AM (IST)
Hero Image
गिरिराज सिंह ने बिजली विभाग के अधिकारियों की क्लास लगाई। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, बखरी (बेगूसराय)। Giriraj Singh अगर छह महीने के अंदर कृषि कार्य के लिए बिजली कनेक्शन नहीं दिए गए तो प्राथमिकी करवाकर संबंधित अधिकारी व टेक्नो पावर एजेंसी के संबंधित को जेल भेजवा दूंगा। इतना ही नहीं, गढ़पुरा सीओ को सभी कानूनी अधिकार होने के बावजूद काम नहीं करने पर त्यागपत्र दे देने को कह डाला।

रविवार को केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह पूरी रौ में थे। वह जिले के बखरी अनुमंडल कार्यालय सभागार में जनता दरबार में लोगों की समस्याएं और दर्द सुन रहे थे और तत्काल संबंधित अधिकारियों को निदान के सख्त निर्देश दे रहे थे, डांट पिला रहे थे और समझा भी रहे थे।

एसडीओ राजीव रंजन से जवाब तलब

एक किसान द्वारा कृषि कार्य को बिजली कनेक्शन नहीं मिलने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सांसद सह केंद्रीय मंत्री ने विद्युत एसडीओ राजीव रंजन से जवाब तलब किया। एसडीओ ने बताया कि 2022 के पहले तक कृषि से संबंधित 293 आवेदन आए, जिनमें से 133 का निष्पादन कर दिया गया है। एजेंसियों की सुस्ती के कारण बाकी मामले पड़े हैं।

बखरी अनुमंडल सभागार में आयोजित जनता दरबार में जाते सांसद गिरिराज सिंह। फोटो- जागरण

सांसद ने घुमाया फोन, लगाई फटकार

इससे नाराज सांसद ने एसडीओ से फोन लगवाकर टेक्नो पावर एजेंसी के सुपरवाइजर को हड़काते हुए छह महीने में शेष बचे मामले का निष्पादन करने का निर्देश दिया, अन्यथा प्राथमिकी करवा कर जेल भेज देने की चेतावनी दी। गढ़पुरा के कनौसी गांव के विजय कुमार सिंह के आवेदन पर गढपुरा सीओ को नौकरी से त्यागपत्र दे देने तक की बात कह डाली। कहा कि आपको कानूनी अधिकार प्राप्त है। फिर भी आप जनता की समस्या का समाधान नहीं कर रहे हैं। यह स्थिति डूब मरने वाली है।

'सरकार की बदनामी होगी'

इसी क्रम में बखरी नगर सभापति गीता कुशवाहा ने आवेदन के माध्यम से उनके समक्ष ओवरब्रिज निर्माण की मांग समेत वहां की समस्याएं रखीं। इस पर गिरिराज ने उपस्थित पदाधिकारियों से कहा कि वे जनता की समस्याओं को नहीं सुनेंगे, उनका समाधान नहीं करेंगे तो लोगों का सरकार में भरोसा कायम नहीं होगा। सरकार की बदनामी होगी।

केंद्रीय मंत्री ने अनुमंडल के कई सीओ व जेई की भी क्लास लगाई। सबसे अधिक मामले भूमि विवाद, विद्युत व दखल दहानी के आए। जनता दरबार में बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार सिंह, जिला परिषद चेयरमैन सुरेंद्र पासवान, पूर्व विधान पार्षद रजनीश कुमार, एसडीएम सन्नी कुमार सौरव, एसडीपीओ कुंदन कुमार आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'नीतीश कुमार का मानसिक संतुलन...', ये क्या बोल गईं RJD नेत्री रितु जायसवाल; लालू का भी लिया नाम

ये भी पढ़ें- Rajnath Singh: बिहार की 4 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव, कार्यकर्ताओं को एक्टिव करने आ रहे राजनाथ सिंह

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें