Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Begusarai News: बेगूसराय में मालगाड़ी से 450 कार्टन प्रतिबंधित कफ सीरप बरामद, बाजार में 5 करोड़ से अधिक कीमत

Begusarai News Today बेगूसराय में मालगाड़ी से 450 कार्टन प्रतिबंधित कफ सीरप बरामद किए गए हैं। सूचना के मुताबिक गुजरात से मालगाड़ी के माध्यम से प्रतिबंधित कफ सीरप की तस्करी किए जाने की सूचना पर हाजीपुर से ही उस ट्रेन का पीछा शुरू किया। वहीं इसकी अनुमानित कीमत पांच करोड़ रुपये आंकी गई है। न्यायालय से आदेश लेकर तस्करों के पहचान की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

By Prabhat Kumar Jha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 14 Mar 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
Begusarai News: बेगूसराय में मालगाड़ी से 450 कार्टन प्रतिबंधित कफ सीरप बरामद

संवाद सूत्र, बछवाड़ा (बेगूसराय)। Begusarai News: मंगलवार की देर रात पटना नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने बेगूसराय के बछवाड़ा जंक्शन पर एक मालगाड़ी से 450 कार्टन प्रतिबंधित कफ सीरप बरामद किया है। उक्त मालगाड़ी गुजरात से त्रिपुरा जा रही थी। तस्करों ने गुजरात से ही रसोई सामग्री की आड़ में मालगाड़ी की तीन डब्बे में प्रतिबंधित कफ सीरप की बुकिंग की थी।

ऐसे धराए तस्कर

मिली जानकारी के अनुसार गुजरात से मालगाड़ी के माध्यम से प्रतिबंधित कफ सीरप की तस्करी किए जाने की सूचना पर हाजीपुर से ही उक्त ट्रेन का पीछा शुरू किया।

सड़क मार्ग से हाजीपुर से टीम बछवाड़ा पहुंची। आरपीएफ इंस्पेक्टर व रेल अधिकारियों को तस्करी की सूचना देते हुए मालगाड़ी को बछवाड़ा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या चार पर रुकवाई गई।

टीम ने मालगाड़ी की तलाशी के क्रम में तीन डब्बे से रसोई सामग्री के कार्टन में छिपा कर रखा गया प्रतिबंधित कफ सीरप बरामद किया है। नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम को बरामद कफ सीरप उतारने में 24 घंटे का समय लगा, इस दौरान मालगाड़ी बछवाड़ा जंक्शन पर खड़ी रही।

अनुमानित मूल्य 5 करोड़ रुपये

टीम के सदस्यों ने बताया कि बरामद कोडिन युक्त कफ सीरप पर भारत निर्मित अंकित है वहीं इसका अनुमानित मूल्य पांच करोड़ रुपये आंकी गई है। न्यायालय से आदेश लेकर तस्करों के पहचान की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

बछवाड़ा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या चार पर उक्त मालगाड़ी लगी रहने के कारण हाजीपुर वाया शाहपुर पटोरी रेलखंड से बछवाड़ा आने विभिन्न सवारी ट्रेनाें का परिचालन जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या तीन से कराई गई।

यह भी पढ़ें

Manish Kashyap: 'हम 40 लाख के स्टांप पेपर पर लिखकर देते हैं...', मनीष कश्यप की तेजस्वी को खुली चुनौती

Muslim in Bihar: ये हैं बिहार के टॉप 5 मुस्लिम आबादी वाले जिले, इस शहर में तो हिंदू से भी अधिक है जनसंख्या