Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Begusarai News: दुर्गा पूजा के बीच बेगूसराय में 200 लोगों पर धारा 107 के तहत एक्शन, बड़ी वजह आई सामने

Begusarai News दुर्गा पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। वीरपुर थाना क्षेत्र में लगभग 200 लोगों पर धारा 107 के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस असामाजिक तत्वों पर नजर रखेगी और शांतिपूर्ण वातावरण में पूजा संपन्न कराने के लिए काम कर रही है। साथ ही लोगों से अफवाहों से दूर रहने की अपील की गई है।

By Dharmendra kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 11:06 AM (IST)
Hero Image
बेगूसराय में धारा 107 के तहत 200 लोगों के खिलाफ एक्शन (जागरण)

संवाद सूत्र, वीरपुर (बेगूसराय)। Begusarai News: दुर्गा पूजा में विधि व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकस है। इसके तहत वीरपुर थाना क्षेत्र में करीब 200 लोगों पर धारा 107 के तहत कार्रवाई की गई है। उक्त जानकारी थाना अध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक संजीव कुमार ने दी।

उन्होंने बताया कि दुर्गा पूजा में विधि व्यवस्था एवं शांतिपूर्ण माहौल में पूजा संपन्न कराने को लेकर वीरपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों के दो सौ लोगों पर धारा 107 की कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि मेले में असामाजिक तत्वों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी।

उन्होंने लोगों से शांतिपूर्ण वातावरण में दुर्गा पूजा मनाने की अपील की। साथ ही अफवाहों से दूर रहने की सलाह दी है। वीरपुर थाना क्षेत्र के भवानंदपुर ,वीरपुर, मैदा बभनगामा ,सहुरी सहित विभिन्न गांवों में दुर्गा पूजा एवं मेले का आयोजन किया जाता है।

धारा 107 क्या है?

किसी शहर के मोहल्ले में कोई व्यक्ति शांति भंग करता है और समझाने पर भी नहीं मानता तो उस व्यक्ति के विरूद्ध लोक शांति कायम रखने के लिए एक प्रार्थना पत्र एम.डी.एम. के न्यायालय में दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 107 में दिया जाता है जिसमें शांति भंग करने सम्बन्धी तथ्यों का उल्लेख किया जाता है।

नावकोठी पुलिस ने तीन फरार वारंटी को किया अरेस्ट

नावकोठी में पुलिस ने एक्शन लेते हुए ने तीन फरार वारंटी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गुप्त सूचना के आधार पर समसा के पूरण पासवान के पुत्र सुरेश पासवान, समस के ही स्व. अनूप पासवान के पुत्र नरेश पासवान एवं पहसारा पूर्वी पंचायत के देवरा गरही के जगदीश सदा को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तारी में एसआइ विश्वजीत कुमार, एसआइ मनोज प्रसाद एवं पुलिस बल के जवान शामिल थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें