Move to Jagran APP

Begusarai News: बीपीएससी शिक्षक-शिक्षिका ने रचाया प्रेम विवाह, लड़के ने बताई लड़की की मजबूरी

Begusarai News बेगूसराय से एक दिलचस्प मामला सामने आया है जहां बीपीएससी शिक्षक-शिक्षिका ने जयमंगला गढ़ में लव मैरिज कर ली। शिक्षिका की शादी रविवार यानी आज कहीं और फाइनल होने वाली थी। जैसे ही मंदिर प्रशासन को इसकी सूचना लगी तो तुरंत पुलिस को कॉल कर दिया। फिर पुलिस आकर दोनों के डॉक्यूमेंट्स चेक किए और घर से जुड़ी अन्य जानकारी मांगी।

By Keshavk kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 21 Jul 2024 04:34 PM (IST)
Hero Image
बेगूसराय के जयमंगलागढ़ में बीपीएससी शिक्षक-शिक्षिका ने रचाई शादी (सोशल मीडिया)

संवाद सहयोगी, मंझौल(बेगूसराय)। Begusarai News: शनिवार को 52 शक्तिपीठ में एक मां जयमंगला के दरबार में अंतरजातीय बीपीएससी शिक्षक- शिक्षिका ने प्रेम विवाह किया। बता दें कि वीरपुर थाना क्षेत्र के जगदर निवासी बैजनाथ साह के पुत्र बीपीएससी शिक्षक ललन कुमार, जो कि विभूतिपुर के सरकारी विद्यालय में कार्यरत हैं।

मंदिर प्रशासन ने शादी करते पकड़ा

वीरपुर थाना क्षेत्र के जगदर निवासी ललन तांती की पुत्री सोनी कुमारी जो गढ़पुरा में बीपीएससी शिक्षिका है। दोनों 3 बजे दिन में माता जयमंगला के दरबार पहुंचे। उसके बाद दोनों वहां से हट कर हनुमान मंदिर पर चले गए। कुछ समय बाद ही मंदिर प्रशासन को जब इसकी सूचना मिली, तब खोजने पर दोनों को हनुमान मंदिर में शादी करते पकड़ा।

मौके पर मौजूद पुलिस पिकेट के सैप ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिस पर दोनों ने अपनी जानकारी दी। दोनों के कागजात की जांच करने पर दोनों बालिग पाए गए। इसके बाद उन्हें मंदिर प्रशासन को सुपुर्द कर दिया गया। मंदिर प्रशासन ने दोनों प्रेमी जोड़े को माता जयमंगला के दरबार में जयमाला, सिंदूर दिला कर आदर्श विवाह करवाया।

लड़के ने बताई लड़की की मजबूरी

लड़के से जब पुलिस जवान ने पूछताछ की तो लड़के ने बताया कि हमलोग कोर्ट में शादी को लेकर प्रक्रिया में हैं।  आज लड़की की शादी कहीं और फाइनल होने वाली थी। जिस कारण से आज हम दोनों यहां पर शादी कर लिए। लगभग 5 दिनों के अंदर हम कोर्ट में शादी कर लेंगे।

ये भी पढ़ें

Hajipur News: हाजीपुर में 75 लोगों को एक साथ क्यों किया गया गिरफ्तार? एसपी हर किशोर राय ने चलाया अभियान

Kaimur News: कैमूर में दिनदहाड़े 50 राउंड फायरिंग, छात्र की मौत से बवाल; भारी संख्या में पहुंची पुलिस

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।