Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: मैट्रिक परीक्षा का एडमिट कार्ड नहीं आने से खतरे में सैकड़ों छात्रों का भविष्य, अभिभावक भी हुए परेशान

Begusarai News बेगूसराय के साहेबपुर कमाल प्रखंड के कई उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों एवं उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालयों के अधिकतम छात्र छात्राओं की मैट्रिक के एडमिट कार्ड नहीं आने से भविष्य अंधकार मय बन गया है। छात्र छात्राओं ने वर्ष 2023/24 की दर्जनों मैट्रिक परीक्षा नही दे पाएंगे। छात्र छात्राओं की एक साल की तैयारी बेकार चले जाने से छात्र छात्रा विद्यालय प्रबंधन को दोषी मान रहे हैं।

By Vinod Kumar Mishra Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Thu, 25 Jan 2024 04:56 PM (IST)
Hero Image
मैट्रीक परीक्षा का एडमिट कार्ड नहीं आने से खतरे में छात्रों का भविष्य (जागरण)

संवाद सूत्र,साहेबपुर कमाल (बेगूसराय)। प्रखंड के कई उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों एवं उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालयों के अधिकतम छात्र छात्राओं की मैट्रिक के एडमिट कार्ड नहीं आने से भविष्य अंधकार मय बन गया है।

छात्र छात्राओं ने वर्ष 2023/24 की दर्जनों मैट्रिक परीक्षा नही दे पाएंगे। छात्र छात्राओं की एक साल की तैयारी बेकार चले जाने से छात्र छात्रा विद्यालय प्रबंधन को दोषी मान रहे हैं। जबकि उन्होंने समय पर रेगुलर परीक्षा देते हुए रजिस्ट्रेशन वा परीक्षा शुल्क जमा कर फार्म भरा था। छात्र छात्राओं के एडमिट कार्ड नहीं आने का दोषी मुख्य रूप से विद्यालय के एच एम को मान रहे है।

इस संबंध में सनहा पश्चिम के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय प्लस टू सनहा के एच एम मुकेश कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि विद्यालय से वर्ष 2023/24 के लिए कुल 191 सेंटअप छात्र छात्राओं का मैट्रिक परीक्षा के रजिस्ट्रेशन व परीक्षा शुल्क जमा किए गए थे।

जिसमे मात्र शिक्षा बोर्ड द्वारा पचास छात्र छात्राओं के ही एडमिट कार्ड विद्यालय भेजा गया। शेष छात्र छात्रा एडमिट कार्ड नहीं मिलने से बोर्ड परीक्षा से वंचित हो जाएंगे। उपरोक्त कारण से अभिभावकों में भी रोष देखा जा रहा है। उन्होंने छात्र छात्राओं के भविष्य का ख्याल करते हुए बिहार सरकार व शिक्षा वार्ड द्वारा पुनः परीक्षा आयोजित करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार में इस तारीख तक चलेगी खतरनाक शीतलहर, 16 शहरों में 9 डिग्री से नीचे तापमान; गया में जम्मू जैसी ठंड

Katihar News: बिहार में फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, कटिहार में प्रतिमा तोड़ने से आक्रोश, सड़क व रेलवे ट्रैक जाम