Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Begusarai News: बखरी के स्टेशन रोड में लगेगा तीन दिवसीय गणेश मेला, तैयारी जोरों पर; लोगों में उत्साह का माहौल

Bakhri Ganesh Mela बखरी स्थित स्टेशन रोड में तीन दिवसीय गणेश मेला का आयोजन किया जाएगा। यहां 20 साल से यह मेला आयोजित हो रहा है। इस वर्ष मेले की तैयारियां जोरों पर हैं। स्टेशन रोड के मछरहट्टा के समीप भगवान गणेश की भव्य प्रतिमा का निर्माण अपने अंतिम चरण में है। मेला सात सितंबर से आरंभ होगा और नौ सितंबर तक चलेगा।

By Umar Khan Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 05 Sep 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
बेगूसराय के बखरी में मेला का आयोजन (जागरण)

संवाद सहयोगी, बखरी (बेगूसराय) : बखरी का स्टेशन रोड इस वर्ष भी गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गुंजेगा। लगभग दो दशक से भी अधिक समय से यहां गणेश मेला आयोजित हो रहा है। इस वर्ष भी तीन दिवसीय मेले के आयोजन का निर्णय लिया गया है। इसकी तैयारी जोरों पर है। स्टेशन रोड के मछरहट्टा के समीप भगवान गणेश की भव्य प्रतिमा का निर्माण अपने अंतिम चरण में है।

वहीं सड़क में आकर्षक पंडाल का निर्माण और उसकी साज सज्जा की जा रही है। मेला समिति के अध्यक्ष पूर्व पार्षद उमेश रजक, उपाध्यक्ष सज्जन तांती, सचिव नीरज केशरी, सह सचिव पवन राय, राहुल राय, संयोजक कैलाश रजक, कोषाध्यक्ष अवधेश यादव ने बताया कि मेला सात सितंबर से आरंभ होगा और नौ सितंबर तक चलेगा। मेले के पहले दो दिन, दिन के 12 बजे से भजन कीर्तन एवं प्रवचन जबकि रात्रि में लोकगीत एवं नाटक पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा।

नौ सितंबर को संध्या चार बजे प्रतिमा विसर्जन के साथ मेला का समापन होगा। मेला समिति के आदित्य केशरी, चिंटू कुमार, रूपेश, सुमन, मनोज, खुशहाल, पंकज आदि मेला को सफल बनाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। उनलोगों ने बताया कि मेला में दर्शकों की सेवा और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। जेब कतरों, उठाईगिरि करने वाले असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए स्थानीय प्रशासन के अलावा मेला समिति के स्वयंसेवकों को लगाया जाएगा।