Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Begusarai News: चारा में जहर मिलाकर पांच मवेशी को मार डाला, एक की हालत नाजुक; आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

चारा में जहर मिला कर पांच मवेशी को मार देने एवं एक भैंस की स्थिति नाजुक होने का मामला सामने आया है। यह घटना बेगूसराय जिले की है। बताया जा रहा है कि विक्रम चौधरी नाम के एक व्यक्ति ने भैंस के नाद में रखे चारा में जहर मिला दी। जब तक उपचार कराने की कोशिश की गई तब तक पांच भैंसों ने जान गंवा दी।

By Prabhat Kumar JhaEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 04 Dec 2023 03:37 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, बछवाड़ा (बेगूसराय)। बेगूसराय जिले के बछवाड़ा थाना क्षेत्र के दुलारपुर दियारा में चारा में जहर मिला कर पांच मवेशी को मार देने एवं एक भैंस की स्थिति नाजुक होने का मामला प्रकाश में आया है।

इस संबंध में तेघड़ा थाना क्षेत्र के दुलारपुर भीठ वार्ड संख्या 11 निवासी रामाश्रय सिंह के पशुपालक पुत्र धनंजय सिंह ने बछवाड़ा थाना में आवेदन देकर रातगांव निवासी राजाराम चौधरी के पुत्र विक्रम चौधरी पर प्राथमिकी कराई है।

भैंसों की हालत हुई खराब

पशुपालक ने दिए आवेदन में कहा कि वह दुलारपुर दियारा स्थित अपने घर पर रोटी बना रहे थे। इसी बीच विक्रम चौधरी ने वहां जाकर भैंस के नाद में रखे चारा में जहर मिला दी। तत्क्षण खूंटे से बंधी भैंस के भोजन करने से स्थिति नाजुक हो गई।

जब तक उसकी उपचार कराने की कोशिश की गई, तब तक पांच भैंस की मौत हो गई थी। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपित की खोजबीन में लगी है।

तीन घंटे बिजली आपूर्ति रहेगी ठप

बेगूसराय में विद्युत प्रमंडल के सर्किट हाउस सब स्टेशन से जुड़े सभी फीडरों की बिजली आपूर्ति मंगलवार को आठ से 11 बजे तक ठप रहेगी।

जानकारी देते हुए विभाग के कार्यपालक अभियंता किशोर कुमार सिंह ने बताया कि मंझौल ग्रिड से 33 हजार वोल्ट सर्किट हाउस सब स्टेशन आया है। उसका मेंटेनेंस किया जाएगा एवं 33 हजार का नई लाइन में काम किया जाएगा।

इसको लेकर मंगलवार को आठ बजे से 11 बजे तक सर्किट हाउस सब स्टेशन से जुड़े फीडरों की बिजली आपूर्ति ठप रहेगी। उन्होंने कहा बाघा, लोहियानगर, चांदपुरा, पन्हास फीडर की बिजली बंद रहेगी।

यह भी पढ़ें- आपसी विवाद को लेकर निजी अस्पताल के दो कर्मियों में हो गई भिड़ंत, एक ने तलवार से कर दिया हमला फिर...

यह भी पढ़ें- 'PM मोदी... नाम ही काफी है', 3 राज्यों में मिली जीत से गदगद बिहार भाजपा के नेता