Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Begusarai Crime: अवैध बालू खनन में लगे ट्रैक्टर चालक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

अवैध बालू खनन में लगे ट्रैक्टर चालक की हत्या कर दी गई है। मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कैथमा निवासी ब्रह्मदेव सिंह के 35 वर्षीय पुत्र श्याम कुमार उर्फ सूरज कुमार के रूप में हुई है। गुप्ता-लखमीनियां बांध पर जिल्ला के समीप से अहले सुबह सूरज का शव सदर अस्पताल लाया गया। वह डेढ़ माह से एघु निवासी विकास सिंह का ट्रैक्टर चलाता था ।

By manish kumar Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 07 Jan 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बेगूसराय। शनिवार की रात अज्ञात बदमाशों ने अवैध बालू खनन में लगे ट्रैक्टर चालक की गोली मार हत्या कर दी। मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कैथमा निवासी ब्रह्मदेव सिंह के 35 वर्षीय पुत्र श्याम कुमार उर्फ सूरज कुमार के रूप में हुई है।

रविवार की सुबह शव लेकर सदर अस्पताल पहुंचे संदिग्ध लोगों ने घटना को सड़क हादसा बताया लेकिन शव के एक्स रे और पोस्टमार्टम में गोली मारे जाने की पुष्टि होते ही स्वजनों में कोहराम मचा है। एसपी योगेंद्र कुमार ने हत्या की पुष्टि करते हुए मामले की जांच पड़ताल कराए जाने की बात कही है।

मिली जानकारी के अनुसार गुप्ता-लखमीनियां बांध पर जिल्ला के समीप से अहले सुबह सूरज का शव सदर अस्पताल लाया गया। वह डेढ़ माह से एघु निवासी विकास सिंह का ट्रैक्टर चलाता था।

देर रात ट्रैक्टर से लौट रहा था मृतक

सदर अस्पताल से पुलिस को सूचना दिया गया कि एक ट्रैक्टर चालक की सड़क हादसे में मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस सदर अस्पताल पहुंची तो स्वजनों को भी सूचना दिया गया। स्वजनों द्वारा हत्या की आशंका जताने पर पुलिस ने जांच की दिशा बदली और इसके बाद गोली मार हत्या किए जाने का मामला उजागर हुआ।

इसी दौरान पोस्टमार्टम से पहले जब एक्स-रे कराया गया तो शरीर में एक गोली फंसी मिली। स्थानीय लोगों का कहना है कि दियारा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर उजला बालू का काला कारोबार हो रहा है।

श्याम उर्फ सूरज देर रात सिहमा दियारा से बालू लेकर लौट रहा था, इसी दौरान जिल्ला के समीप हाईवे पर ट्रैक्टर चालक का विवाद हो गया। जिसमें गोली मारने के बाद हादसा का रूप देने के लिए वाहन समेत उनकी साइकिल को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

फिलहाल पुलिस हादसा के बदले हत्या के पहलु पर गंभीर रूप से जांच कर रही है। एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम के दौरान शरीर से गोली निकली है। इसके बाद हत्या के बिंदु पर जांच पड़ताल चल रही है। हादसे की घटना की गलत सूचना देने वाले से पूछताछ किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

PM Kisan Yojana पर आया बड़ा अपडेट! इस तारीख तक ई-केवाईसी करवा लें किसान भाई, वरना अटक सकती है 16वीं किस्त

शॉर्ट सर्किट से एक ही परिवार के चार सदस्यों की जिंदा जलकर मौत, छह घर जले; कुछ ने भागकर बचाई जान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें