Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: 'राहुल गांधी अपने लिए न्‍याय यात्रा निकाल रहे हैं या ज्ञान यात्रा..?' भाजपा सांसद ने साधा निशाना

भाजपा सांसद व केंद्रीय मंत्री गिर‍िराज सिंह ने रविवार को कहा कि यह 21वीं सदी का भारत है और इसके प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी हैं। विश्‍व में सनातन के वैभव और विकास का डंका बज रहा है। उन्‍होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे अपने लिए 14 जनवरी से न्‍याय यात्रा शुरू कर रहे हैं या ज्ञान यात्रा निकाल रहे हैं ये तो उनको तय करना है।

By Agency Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 31 Dec 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
Bihar News: राहुल गांधी अपने लिए 'न्‍याय यात्रा' निकाल रहे हैं या 'ज्ञान यात्रा'? (फाइल फोटो)

एएनआई, बेगूसराय। भाजपा सांसद व केंद्रीय मंत्री गिर‍िराज सिंह ने रविवार को कहा कि यह 21वीं सदी का भारत है और इसके प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी हैं। विश्‍व में सनातन के वैभव और विकास का डंका बज रहा है और भगवा ध्‍वज लहरा रहा है।

इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे अपने लिए 14 जनवरी से 'न्‍याय यात्रा' शुरू कर रहे हैं या 'ज्ञान यात्रा' निकाल रहे हैं ये तो उनको तय करना है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी आबूधाबी में सनातन के मंंदिर को लोगों के लिए अस्‍थापि‍त कर रहे हैं, ये बड़ी बात है।

गिर‍िराज सिंह ने लाभुकों से किया संवाद

विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम के तहत रविवार को शाम्हो के कल्याण सिंह प्लस टू विद्यालय एवं अकबरपुर पुरानी डीह गांव के दुर्गा मंदिर प्रांगण में सभा केंद्रीय मंत्री सह सांसद गिरिराज सिंह ने आम लोगों और जीविका दीदियों के साथ जनसंवाद स्थापित किया।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम से इसकी शुरुआत की गई। गिरिराज ने कहा कि गरीब का बेटा होने के कारण मोदी जी गरीबों का दर्द समझते हैं। कहा, आयुष्मान भारत कार्ड बनाने के लिए जीविका दीदिओं को प्रशिक्षण देकर आयुष्मान भारत कार्ड सभी का बनवाएं।

उन्होंने प्रभारी डॉ. निशांत कुमार से परामर्श कर मंगलवार और शुक्रवार को आयुष्मान कार्ड बनाने को अस्पताल पहुंचने को कहा। प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के बारे में स्थानीय लोगों को जानकारी नहीं है, जिससे एक भी लाभुक सामने नहीं आए।

मंत्री ने भीड़ से लॉकडाउन के वक्त सभी के खाते में जन-धन खातों में पांच सौ रुपये डाले जाने की बात कही तो उपस्थित लोगों ने कहा हां। उन्होंने कहा कि पीएम ने कहा है कि प्रति माह दीदी की आमदनी 10 हजार रुपये होनी चाहिए। दीदी को ड्रोन की ट्रेनिंग दी जाएगी। दीदी को तीस रुपये का नमक 10 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है, जो टाटा नमक से अच्छा है।

कहा कि विश्वकर्मा योजना के तहत 18 तरह के कामगारों को ऋण देकर योजना के तहत ट्रेनिंग और किट भी प्रदान की जा रही है। इस दौरान किरण कुमारी जीविका से लाभ लेकर खुशहाल जिंदगी होने की बात बताई। खुशी महिला संगठन की अस्थमा दीदी ने जीविका संगठन में आकर आत्मनिर्भर होने की बात कही।

जानकी दीदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेकर पक्का मकान बनने की बात बताई। नीतू देवी ने उज्ज्वला योजना से गैस चूल्हा फ्री में मिलने की बात कही। कहा कि 2015 में जीविका में जुड़कर खेती के लिए ट्रैक्टर खरीदी है। एमएलसी सर्वेश सिंह ने 2047 तक विकसित भारत बनाने के लिए संकल्प लेने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें -

Bihar News: राहुल गांधी अपने लिए 'न्‍याय यात्रा' निकाल रहे हैं या 'ज्ञान यात्रा'? भाजपा सांसद ने साधा निशाना

Bihar Politics: Nitish Kumar के कारण क्या टूट जाएगा INDI गठबंधन? जदयू की इस नसीहत ने कांग्रेस को दी बड़ी टेंशन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर