Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'हिंदू सुरक्षित नहीं, मुसलमान लव व लैंड जिहाद में शामिल', केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बयान

केंद्रीय ग्रामीण कार्य व पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा बिहार में घटित घटनाओं को लेकर कहा कि सरौंजा से चार बेटियां पहले से गायब हैं जबकि एक मामले में कार्रवाई हुई है। हुसैनीचक में भी चार हिंदू बहू-बेटियों को अगवा किया गया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने वोट की राजनीति व प्रशासनिक संरक्षण को अराजकता का कारण बताया।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Fri, 20 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
बेगूसराय के हिंदू सुरक्षित नहीं: गिरिराज सिंह। (फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता, बेगूसराय। केंद्रीय ग्रामीण कार्य व पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बेगूसराय के हिंदू सुरक्षित नहीं है, मुसलमान लैंड व लव जिहाद में संलिप्त हैं। उन्होंने कहा कि जिले के खोदावंदपुर के सिरसी, डंडारी के कटहरी, वीरपुर के सरौंजा सहित विभिन्न अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में हिंदुओं पर अत्याचार बढ़ना चिंता का विषय है।

जिला प्रशासन दशहरा तक बेटियों को सुरक्षित वापस नहीं लाता है, तो गांव-गांव जाकर हिंदुओं को जागृत करेंगे और जिला मुख्यालय तक पैदल मार्च निकालेंगे। वह गुरुवार को एक निजी क्लिनिक में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

कांग्रेस व राजद पर जमकर निशाना

इससे पहले बेगूसराय पहुंचते ही केंद्रीय मंत्री भाजपा नेताओं की टीम के साथ बलिया के हुसैनीचक, बेगूसराय के सरौंजा में गोली से घायल एक युवती व उनके स्वजन से मिले। स्वजन को पूर्ण सुरक्षा व सहायता का आश्वासन देते हुए उन्होंने राज्य सरकार समेत कांग्रेस व राजद पर जमकर निशाना साधा।

कहा, सरौंजा से चार बेटियां पहले से गायब हैं, जबकि एक मामले में कार्रवाई हुई है। हुसैनीचक में भी चार हिंदू बहू-बेटियों को अगवा किया गया है। उन्होंने वोट की राजनीति व प्रशासनिक संरक्षण को अराजकता का कारण बताया।

हिंदुओं को फंसाने की शिकायत की हो जांच

बाद में केंद्रीय मंत्री ने समाहरणालय में डीएम रोशन कुशवाहा व एसपी योगेंद्र कुमार के साथ बैठक कर बीते एक माह से जिले में हो रहे विभिन्न घटनाक्रम पर चर्चा करते हुए गरीब व अनुसूचित जातियों पर हो रहे अत्याचार की जांच कराने व इस पर रोक लगाने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि ये घटनाएं तात्कालिक नहीं, बल्कि सोची-समझी साजिश का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुओं की पिछड़ी व अनुसूचित आबादी पर अत्याचार बढ़ रहा है। लाखो में शिवमंदिर को क्षतिग्रस्त किए जाने के मामले में हिंदुओं को गलत रूप से फंसाने की शिकायत करते हुए भी उन्होंने जांच का निर्देश दिया।

यह भी पढ़े: Bihar Politics: 'सम्राट चौधरी को ही देख लीजिए, इनके पिता शकुनी...'; परिवारवाद की राजनीति पर भड़के प्रशांत किशोर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।