Move to Jagran APP

Bihar Train News: छठ-दिवाली पर घर लौटने के लिए किस ट्रेन में सीट उपलब्ध, पढ़ें सभी गाड़ियों की लिस्ट

Delhi to Bihar Train रेल प्रशासन ने पर्व-त्योहार के लिए कई जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं लेकिन यात्रियों की भीड़ के कारण टिकट Confirm नहीं मिल रहे हैं। हालांकि कुछ ट्रेनों में आगामी तारीखों में स्लीपर थर्ड एसी सेकेंड एसी और फर्स्ट एसी में कन्फर्म टिकट मिल रहे हैं। यात्रियों को आरक्षण कार्यालय और साइबर कैफे का चक्कर लगाना पड़ रहा है।

By Manoj Kumar(Barauni) Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
छठ और दिवाली पर चलने वाली ट्रेन (जागरण)

संवाद सूत्र,  बरौनी (बेगूसराय)। Begusarai News: रेल प्रशासन के द्वारा पर्व-त्योहार पर भले ही कई जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं, लेकिन रेल यात्रियों की भीड़ के सामने उक्त स्पेशल ट्रेन कम पड़ रही है। यही कारण है कि दुर्गापूजा के अवसर पर अपने-अपने घर आए हुए लोगों को गंतव्य तक जाने के लिए एवं आगामी दीपावली एवं महापर्व छठ के अवसर पर घर लौटने वाले लोगों को कन्फर्म टिकट के लिए रोज आरक्षण कार्यालय तथा साइबर कैफे का चक्कर लगाना पड़ रहा है और कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है।

इन ट्रेनों में मिल रहा कंफर्म टिकट

इससे उन्हें थक हार कर बैरंग लौटना पड़ा रहा है। यदि एक नजर आरक्षण टिकटों की स्थिति पर डालें तो 19483 अहमदाबाद-बरौनी जंक्शन एक्सप्रेस में आगामी दो दिसंबर को स्लीपर में आरएसी, 25 नवंबर को थर्ड एसी में कन्फर्म, 26 नवंबर को थर्ड एसी इकोनामी क्लास एवं टू एसी में कन्फर्म टिकट मिल रहा है। वहीं 19484 डाउन बरौनी जंक्शन अहमदाबाद एक्सप्रेस में 20 अक्टूबर को स्लीपर में आरएसी, 18 अक्टूबर को थर्ड एसी में, 20 अक्टूबर को थर्ड एसी एवं टू एसी में कन्फर्म टिकट मिल रहा है।

15909 अप अवध-असम एक्सप्रेस में बरौनी जंक्शन से डिब्रूगढ़ के लिए स्लीपर में 25 दिसंबर से, थर्ड एसी में 16 दिसंबर से एवं सेकेंड एसी में 17 दिसंबर से कन्फर्म टिकट मिल रहा है।15910 डाउन अवध असम एक्सप्रेस में बरौनी जंक्शन से डिब्रूगढ़ के लिए 24 अक्टूबर से थर्ड एसी एवं सेकेंड एसी में कन्फर्म टिकट मिल रहा है।

पुरबिया एक्सप्रेस में मिल रहा टिकट

15279 अप पुरबिया एक्सप्रेस में बरौनी जंक्शन से आनंद बिहार के लिए स्लीपर में आगामी 31 अक्टूबर से, थर्ड एसी में 20 अक्टूबर से थर्ड एसी इकोनामी क्लास में 27 अक्टूबर एवं सेकेंड एसी में 24 अक्टूबर से कन्फर्म टिकट मिल रहा है। 15280 डाउन में आनंद बिहार से बरौनी जंक्शन के लिए स्लीपर में 16 दिसंबर से, थर्ड एसी एवं थर्ड एसी इकोनामी क्लास में नौ दिसंबर से आरएसी मिल रहा है।

15715 अप गरीब नवाज एक्सप्रेस में बरौनी जंक्शन से अजमेर के लिए स्लीपर, थर्ड एसी में आगामी 15 दिसंबर से एवं फर्स्ट एसी में 20 दिसंबर से कन्फर्म टिकट मिल रहा है। 15716 डाउन गरीब नवाज एक्सप्रेस में आगामी 16 दिसंबर से स्लीपर में, 26 नवंबर से थर्ड एसी एवं 16 दिसंबर से फर्स्ट एसी में कन्फर्म टिकट मिल रहा है। जबकि 02563 अप क्लोन एक्सप्रेस में 24 अक्टूबर से स्लीपर कन्फर्म टिकट मिल रहा है।

Ara News: आरा जंक्शन पर ठहरने वाली कई ट्रेनें 1 दिसंबर से रहेंगी रद्द, पढ़ लीजिए पूरी लिस्ट यहां

Bihar Train News: 16 अक्टूबर से बंद हो जाएगी देवघर से चलने वाली यह ट्रेन, भागलपुर होकर लगाती है फेरे

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।