Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Begusarai News: जन्म प्रमाण पत्र बनाने के लिए यह रसीद होगी जरूरी, नहीं तो नहीं होगा काम, इतना लगेगा खर्च

Begusarai News बिहार के बेगूसराय के नावकोठी प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन के साथ स्वच्छता शुल्क की रसीद संलग्न करना आवश्यक होगा। बीडीओ चिरंजीव पांडेय ने बताया कि जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन जमा करने से पूर्व सरकार द्वारा संचालित लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान अंतर्गत स्वच्छता शुल्क 30 रुपये प्रतिमाह की दर से राशि जमा करना सुनिश्चित करेंगे।

By Hareram Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 29 Feb 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
जन्म प्रमाण पत्र बनाने के लिए यह रसीद होगी जरूरी (जागरण)

संवाद सूत्र, नावकोठी (बेगूसराय)। Begusarai News: प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन के साथ स्वच्छता शुल्क की रसीद संलग्न करना आवश्यक होगा। बीडीओ चिरंजीव पांडेय ने बताया कि जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन जमा करने से पूर्व सरकार द्वारा संचालित लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान अंतर्गत स्वच्छता शुल्क 30 रुपये प्रतिमाह की दर से राशि जमा करना सुनिश्चित करेंगे।

यदि शुक्ल ग्रामीण स्तर पर जमा किया जा रहा है, तो जमा की गई राशि का रसीद आवेदन के साथ संलग्न करना होगा। स्वच्छता शुल्क रसीद के बगैर जन्म प्रमाण पत्र नहीं बनाया जाएगा।

बताते चलें कि डीएम बेगूसराय के द्वारा स्वच्छता शुल्क वसूली संबंधी निर्णय लिया गया था। स्वच्छता शुल्क संग्रह नहीं होने से पंचायत में कार्य कर रहे स्वच्छता कर्मियों का वेतन कई महीने से बंद है।

यह भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिगड़ने वाला है बिहार का मौसम, ठंड को लेकर नया अपडेट आया सामने; पढ़ें मौसम का ताजा हाल

KK Pathak: केके पाठक ने लिया ऐतिहासिक फैसला, पूरे बिहार में हो रही तारीफ, ऐसा करने वाले पहले अधिकारी बने

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर