Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: फर्जी होने के संदेह में BPSC शिक्षिका गिरफ्तार, बायोमेट्रिक जांच में फर्जीवाड़े का हुआ खुलासा

BPSC Teacher News बिहार के बेगूसराय में एक फर्जी शिक्षिका को गिरफ्तार किया गया है। बायोमेट्रिक जांच में वह फर्जी पाई गईं। महिला शिक्षक पहचान भगवानपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय रघुनंदनपुर की नोमा कुमारी के तौर पर हुई है। वह मुंगेर जिला की बताई जाती हैं। शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार थम्ब इंप्रेशन में जब उनका अंगूठा मशीन में गलत बताने लगा।

By Khalid Tanveer Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 17 Jan 2024 09:02 AM (IST)
Hero Image
बिहार के बेगूसराय में फर्जी शिक्षिका गिरफ्तार (जागरण)

जागरण संवाददाता, बेगूसराय। बीपीएससी टीआरई-1 में बहाल हुए शिक्षकों में फर्जीवाड़े को लेकर शिक्षा विभाग में शिक्षकों के थम्ब इंप्रेशन मिलान का कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार की संध्या जिला शिक्षा कार्यालय में जारी अंगूठा निशान मिलान के दौरान एक शिक्षिका के फर्जी होने के संदेह पर उसे पकड़ लिया गया।

थम्ब इंप्रेशन के मजिस्ट्रेट फरहान दानिश ने शिक्षिका को महिला कर्मियों के माध्यम से पकड़कर जिला शिक्षाधिकारी को सुपुर्द कर दिया है। इधर, डीईओ शर्मिला राय ने उसके खिलाफ नगर थाना पुलिस में शिकायत की है।

थम्ब इंप्रेशन गलत बताने लगा

उसकी पहचान भगवानपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय रघुनंदनपुर की नोमा कुमारी के तौर पर हुई है। वह मुंगेर जिला की बताई जाती हैं। शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार थम्ब इंप्रेशन में जब उनका अंगूठा मशीन में गलत बताने लगा तो उनके एडमिट कार्ड की जांच शुरु की गई।

एडमिट कार्ड पर भी तस्वीर नहीं पाई गई

एडमिट कार्ड पर भी उनकी तस्वीर नहीं पाई गई। जिसके कारण उन्हें फर्जी शिक्षिका के संदेह में पकड़ लिया गया है। फिलहाल नगर थाना की पुलिस डीईओ कार्यालय पहुंचकर कागजी कार्रवाई में जुटी है।

यह भी पढ़ें

Ram Mandir: याकूब राममंदिर के खिलाफ पाल रहा था नफरत, बदला लेने को जमा किए थे खतरनाक हथियार, PFI कनेक्शन से हिली पुलिस

Bihar News: KBC में 5 करोड़ जीतने वाले सुशील के बारे में अच्छी खबर, अब इस विभाग में लगी सरकारी नौकरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर