Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 2.0 Result: बीपीएससी से आया बड़ा अपडेट! इस दिन जारी हो सकता है शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम, KK Pathak ने दिए निर्देश

BPSC TRE 2.0 Result 2023 बीपीएससी की द्वितीय चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आने वाले दो से तीन दिनों में जारी हो सकता है। शिक्षा विभाग के सूत्रों से यह बड़ी जानकारी मिली है। इसी के साथ केके पाठक ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को काउंसलिंग की तैयारी शुरू करने के आदेश दिए हैं। हालांकि काउंसलिंग की डेट फाइनल नहीं हुई है।

By Khalid Tanveer Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 21 Dec 2023 08:05 PM (IST)
Hero Image
बीपीएससी से आया बड़ा अपडेट! इस दिन जारी हो सकता है शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम

जागरण संवाददाता, बेगूसराय। BPSC TRE 2.0 Result Kab Aayega विगत 15 दिसंबर को संपन्न हुई बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2.0 के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की तैयारियों में जिला शिक्षा विभाग जुट गया है। 26 दिसंबर से जिला के डीआरसीसी भवन में इसकी काउंसलिंग की चर्चा है। हालांकि, अभी काउंसलिंग की तिथि निर्धारित नहीं हुई है।

शिक्षा विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विगत दिनों शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) द्वारा सभी जिला शिक्षाधिकारियों को काउंसलिंग की तैयारियां पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है। इसका निर्देश मिलने के साथ ही जिला शिक्षा विभाग भी हरकत में आ गया है। इसके लिए सभी महत्वपूर्ण कर्मियों एवं लिपिकों को तैयारी में लगा दिया गया है।

दो से तीन दिनों के अंदर आ सकता है बीपीएससी का रिजल्ट

शिक्षा विभाग के सूत्र बताते हैं कि एसीएस ने दो से तीन दिनों के अंदर बीपीएससी के रिजल्ट (BPSC Teacher Exam Result) जारी होने की जानकारी दी है। रिजल्ट जारी होने के साथ ही उसके काउंसलिंग का भी विधित घोषणा कर दिया जाएगा। बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2.0 की काउंसलिंग के साथ ही पूर्व के बचे हुए अभ्यर्थियों की भी काउंसलिंग कराए जाने से संबंधित निर्देश विभाग को प्राप्त हुए हैं।

हालांकि, इस संदर्भ में अधिकारी ने सिर्फ इतना कहा है कि काउंसलिंग की तिथि तो राज्य से ही निर्धारित की जाती है। जब तिथि निर्धारित होगी तो सभी को पता चल जाएगा। अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। यह विभागीय कार्य है, आज न कल काउंसलिंग और फिर ज्वाइनिंग तो होनी ही है। इसी लिए अभी से तैयारियां शुरु करा दी गई है, ताकि शांतिपूर्ण एवं स्वच्छ वातावरण में काउंसलिंग की प्रक्रिया पूर्ण की जा सके।

ये भी पढ़ें- हैलो! मैं BPSC से बोल रहा हूं; आपके नंबर कम हैं, पैसा दीजिए तो पास करा दूंगा... शिक्षक अभ्यर्थी समझ लें ऐसे कॉल की सच्चाई

ये भी पढ़ें- BPSC TRE 2.0 में बड़े बदलाव, अर्हता अंक को किया गया शून्य; केवल पांचवीं तक में जुटेंगे अंक- बीपीएससी ने जारी की अधिसूचना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर