Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेगूसराय में शिवलिंग तोड़ने का मामला: गिरिराज सिंह बोले- पुलिस केवल हिंदुओं पर कार्रवाई कर रही, मुझे भी...

Giriraj Singh On Police Action In Shivling Case केंद्रीय मंत्री सह सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर हिंदू होना गुनाह है तो मैं इस गुनाह को कबूल करता हूं। बेगूसराय जिला प्रशासन से अपील करता हूं कि मुझे भी गिरफ्तार करे। केंद्रीय मंत्री ने उक्त बातें रविवार की रात एक भाजपा नेता को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कही।

By Prateek JainEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 26 Sep 2023 11:01 PM (IST)
Hero Image
गिरिराज सिंह ने पुलिस पर केवल हिंदुओं पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया। (फाइल फोटो)

Giriraj Singh: जागरण संवाददाता, बेगूसराय। केंद्रीय मंत्री सह सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर हिंदू होना गुनाह है तो मैं इस गुनाह को कबूल करता हूं। बेगूसराय जिला प्रशासन से अपील करता हूं कि मुझे भी गिरफ्तार करे।

केंद्रीय मंत्री ने उक्त बातें रविवार की रात एक भाजपा नेता को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि जिले के लाखो थाना क्षेत्र के खातोपुर में शिवलिंग तोड़ने के विरोध में आक्रोशित भीड़ के हंगामे और दुकान में तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस सिर्फ हिंदुओं पर ही कार्रवाई पर कर रही है।

दुकानों में तोड़फोड़ और हंगामे के मामले में पुलिस ने 30 लोगों की पहचान कर मामला दर्ज किया है। पुलिस ने रविवार को 12 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 200 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है।

गिरिराज सिंह ने बेगूसराय पुलिस पर सीधा आरोप लगाया है कि जिला पुलिस सिर्फ हिंदुओं को ही गिरफ्तार कर रही है। हालांकि, पुलिस ने शिवलिंग तोड़ने के मुख्य आरोपित जावेद उर्फ जाबिर को गिरफ्तार कर लिया है।

शांतिपूर्ण है इलाके का माहौल

संवाद सहयोगी, लाखो (बेगूसराय): लाखो ओपी क्षेत्र के खातोपुर में बीते चार दिन पूर्व शिवलिंग तोड़ने वाले मुख्य आरोपित मो. जावेद की गिरफ्तारी के बाद पुलिस प्रशासन के साथ आमजन ने भी राहत की सांस ली है।

दोनों समुदाय के लोगों की आवाजाही खातोपुर चौक पर अब शुरू हो गई है। दोनों समुदाय के लोग इस घटना को महज दुर्घटना समझकर आपस में चर्चा करते नजर आए। वर्तमान में खातोपुर चौक का माहौल सामान्य और शांतिपूर्ण है।

इसके बावजूद एसपी योगेंद्र कुमार के निर्देश पर चौक के दोनों ओर पुलिस बल तैनात हैं। पूर्वी भाग पर मजिस्ट्रेट सुजीत कुमार के साथ तीन एसआइ एवं छह पुलिस कर्मी तैनात हैं।

वहीं, पश्चिमी भाग पर मजिस्ट्रेट रविरंजन कुमार के साथ पुलिस बल तैनात हैं, जबकि खातोपुर मध्य भाग में आधे दर्जन पुलिस बल को तैनात किया गया है। अपनी निजी भूमि पर कुछ दुकानें खोलने के लिए फुटकर विक्रेता हिम्मत जुटा रहे हैं। वैसे लोगों के साथ पुलिस सहयोगात्मक भावना दिखा रही है।

ओपी अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस गश्ती दल समय-समय पर खातोपुर चौक के लिए भेजा जा रहा है। वातावरण सामान्य है। किसी भी तरह की शिकायत नहीं मिल रही है। हालांकि, अभी धारा 144 यहां से हटाया नहीं गया है। पुलिस हर गतिविधि पर नजर रख रही है।

यह भी पढ़ें- Youtuber Manish Kashyap को कोर्ट परिसर में वीडियो बनाने से नहीं रोका, अब चार पुलिसकर्मि‍यों पर गिरी गाज

यह भी पढ़ें- Patna: महिला को निर्वस्त्र कर पिटाई करने वाला मुख्य आरोपित गिरफ्तार, अन्‍य आरोपि‍यों की तलाश जारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें