Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Loan Fraud: सावधान! लोन के चक्कर में कहीं आप भी न गंवा बैठें लाखों रुपये, युवक के साथ सिर चकराने वाला फ्रॉड

पुलिस प्रशासन द्वारा साइबर अपराधियों के प्रति लगातार चलाए जा रहे जागरुकता अभियान के बावजूद लोग हैं कि संभलने का नाम नहीं ले रहे हैं। नतीजा हर महीने पखवाड़े कोई न कोई इंटरनेट पर सक्रिय अपराधियों का शिकार बन रहे हैं। ताजा घटना बेगूसराय के बखरी नगर परिषद क्षेत्र के पठानटोली मोहल्ले की है। मो. अलीहसन के खाते से अपराधियों ने 80 हजार की निकासी कर ली।

By Umar Khan Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 22 Feb 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
सावधान! लोन के चक्कर में कहीं आप भी न गंवा दें लाखों रुपये। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सहयोगी, बखरी (बेगूसराय)। पुलिस प्रशासन द्वारा साइबर अपराधियों के प्रति लगातार चलाए जा रहे जागरुकता अभियान के बावजूद लोग सावधान होने का नाम नहीं ले रहे हैं। नतीजा, हर महीने, पखवाड़े कोई न कोई इंटरनेट पर सक्रिय अपराधियों का शिकार बन रहे हैं।

ताजा घटना बेगूसराय के बखरी नगर परिषद क्षेत्र के पठानटोली मोहल्ले की है। मो. अलीहसन के खाते से अपराधियों ने 80 हजार की निकासी कर ली।

युवक ने बताया कि विगत 18 फरवरी को उसके मोबाइल एक अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह महाराष्ट्र के औरंगाबाद से बोल रहा है।

साइबर ठग ने ऐसे दिया फ्रॉड को अंजाम

शातिर ने मो. अलीहसन से पूछा कि क्या आपको लोन चाहिए। इस पर मो. अलीहसन ने हामी भरते हुए कहा कि हां मुझे लोन की जरूरत है। इस पर शातिर ने कहा कि आपके नाम अलखैर बैतुलमाल से चार लाख का लोन ऑफर किया गया है। आप अपना खाता नंबर भेजिए।

मो. अलीहसन अपराधियों के झांसे में आ गया और बैंक ऑफ इंडिया की बखरी शाखा में संचालित अपना खाता नंबर भेज दिया।

खाता मिलते ही अपराधियों ने उसके खाते से कई किस्तों में 80 हजार रुपये की निकासी कर ली। इसकी जानकारी मिलते ही बाजार की एक कपड़ा दुकान में मजदूरी करने वाले युवक के होश उड़ गए।

बैंक से संपर्क करने पर पता चला कि अपराधियों ने पहले 19 हजार, 30 हजार, फिर 2750 आदि किस्तों में राशि की निकासी की है।

बड़ी बात यह कि युवक का खाता मोबाइल नंबर से लिंक होने के बावजूद, राशि निकासी की सूचना मोबाइल पर नहीं आई। युवक ने घटना के खिलाफ साइबर थाना में शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav की रैली में जेबकतरों का आतंक, इतने लोगों का उड़ा ले गए पर्स; एक पकड़ में आया तो...

PM Kisan Yojana पर आया बड़ा अपडेट! अब इन किसानों को वापस लौटानी होगी सम्मान निधि की राशि, नहीं तो...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें