Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बेईमान डीलर सावधान... प्रति माह राशन नहीं पर होगी कार्रवाई, लाभुकों को भी चेतावनी

Bihar News शनिवार को बखरी अनुमंडल कार्यालय सभागार में अनुश्रवण समिति कि बैठक संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम सन्नी कुमार सौरव ने कहा कि वैसे डीलर जो लाभुकों को प्रत्येक माह राशन देने में कोताही बरतते हैं उन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लाभुकों से 31 दिसंबर तक अपने राशन कार्ड से आधार सीडिंग का कार्य करवाने की अपील की है।

By Umar Khan Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Sun, 24 Dec 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
प्रति माह राशन देने में कोताही करने वाले डीलर के खिलाफ होगी कार्रवाई (जागरण)

संवाद सहयोगी, बखरी (बेगूसराय)। शनिवार को बखरी अनुमंडल कार्यालय सभागार में अनुश्रवण समिति कि बैठक संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम सन्नी कुमार सौरव ने कहा कि वैसे डीलर जो लाभुकों को प्रत्येक माह राशन देने में कोताही बरतते हैं, उन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने लाभुकों से 31 दिसंबर तक अपने राशन कार्ड से आधार सीडिंग का कार्य निश्चित रूप से करवाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जिनका आधार कार्ड निर्धारित अवधि के बाद भी राशन कार्ड से सीडिंग नहीं होगा और वैसे लाभुक जो बीते चार महीने से राशन का उठाव नहीं कर रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर उनका राशनकार्ड रद्द कर दिया जाएगा।

इसके अलावे समिति के सदस्यों द्वारा एजेंसी द्वारा भेंडरिंग चार्ज वसूलने और पेट्रोल पंपों पर कम तेल देने व मिलावट का मुद्दा उठाया। जिस पर एसडीएम ने उन लोगों को जांचोपरांत कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया। एसडीएम ने कहा कि सभी गैस एजेंसियों में भी आधार सीडिंग का कार्य चल रहा है।

जिसके लिए भी अंतिम समय सीमा 31 दिसंबर ही निर्धारित है। इसलिए सभी लोग अपने गैस एजेंसी से संपर्क कर गैस कार्ड से अपना आधार सीडिंग कार्य निश्चित रूप से करा लें।

क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों से अपील की कि वे राशन कार्ड और गैस कार्ड से आधार सीडिंग के कार्य का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार अपने क्षेत्र में करवायें। मौके पर बड़ी संख्या में अनुश्रवण समिति सदस्य मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें

Bihar News: JDU का RJD में जल्द होगा विलय... गिरिराज सिंह ने किया बड़ा दावा; तेजस्वी यादव ने दिया करारा जवाब

KK Pathak: कितने पढ़े लिखे हैं केके पाठक? इन डिग्रियों के साथ UPSC में लहराया था परचम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें