Move to Jagran APP

Train News: अप राजधानी और डाउन वैशाली एक्सप्रेस 14 दिसंबर तक फुल, पढ़ें किन ट्रेनों में सीट अभी भी है खाली

दुर्गा पूजा दीपावली और छठ के अवसर पर घर लौटने वाले लोगों को रेल टिकट की कमी का सामना करना पड़ रहा है। रेल प्रशासन ने विशेष ट्रेनें चलाई हैं लेकिन यात्रियों की भीड़ को देखते यह नाकाफी साबित हो रहा है। कुछ ट्रेनों में आगामी तारीखों से कन्फर्म टिकट मिलने की उम्मीद है जैसे कि वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस में।

By Manoj Kumar(Barauni) Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 15 Oct 2024 03:51 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, बरौनी (बेगूसराय)। दुर्गा पूजा में घर आए लोगों को वापस गंतव्य को जाने के लिए कन्फर्म टिकट नहीं मिलने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कमोबेश दीपावली एवं छठ के अवसर पर अपने-अपने घर लौटने वाले लोगों के साथ भी यही स्थिति है।

भले ही रेल प्रशासन के द्वारा विभिन्न स्टेशनों के लिए कई जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है, लेकिन रेल यात्रियों की भीड़ को देखते हुए यह नाकाफी साबित हो रहा है।

एक नजर विभिन्न ट्रेनों में आरक्षण टिकट की ओर डालें

12553 वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से नई दिल्ली जानेवाले रेल यात्रियों को आगामी 28 अक्टूबर से स्लीपर थर्ड एसी, थर्ड एसी इकोनामी क्लास में कन्फर्म टिकट मिल पाएगा।

वहीं, 12554 डाउन वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस में नई दिल्ली से बरौनी जंक्शन आने के लिए आगामी 15 दिसंबर से स्लीपर में आरएसी, थर्ड एसी एवं थर्ड एसी इकोनामी क्लास में 13 दिसंबर तथा सेकेंड एसी में 16 दिसंबर से कन्फर्म टिकट मिलने की उम्मीद है।

यहां मिल रहा टिकट

  • 12423 अप राजधानी एक्सप्रेस में बरौनी से नई दिल्ली जाने के लिए आगामी 15 दिसंबर से थर्ड एसी, 26 दिसंबर से सेकेंड एसी में कन्फर्म टिकट मिल रहा है।
  • 12424 डाउन राजधानी एक्सप्रेस में आगामी 11 दिसंबर से थर्ड एसी एवं 16 दिसंबर से कन्फर्म टिकट मिल रहा है।
  • 13021 अप मिथिला एक्सप्रेस में हावड़ा से बरौनी जंक्शन के लिए आगामी तीन दिसंबर से स्लीपर में आरएसी,12 नवंबर से थर्ड एसी में एवं दो दिसंबर से सेकेंड एसी में कन्फर्म टिकट मिल रहा है।
  • 13022 डाउन मिथिला एक्सप्रेस में बरौनी जंक्शन से हावड़ा के लिए आगामी छह नवंबर से स्लीपर में, 23 अक्टूबर से थर्ड एसी एवं 25 अक्टूबर से सेकेंड एसी में कन्फर्म टिकट मिल रहा है।
  • 12203 अप गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में बरौनी जंक्शन से अमृतसर के लिए आगामी 31 अक्टूबर से थर्ड एसी में एवं 12204 डाउन गरीब रथ एक्सप्रेस में अमृतसर से बरौनी जंक्शन के लिए आगामी 30 नवंबर से कन्फर्म टिकट मिल रहा है।
  • 15707 अप आम्रपाली एक्सप्रेस में बरौनी जंक्शन से अमृतसर के लिए आगामी तीन जनवरी से स्लीपर में, 31 दिसंबर से थर्ड एसी एवं 28 दिसंबर से थर्ड एसी इकोनामी क्लास, 30 दिसंबर से सेकेंड एसी में कन्फर्म टिकट मिल रहा है।
  • 15708 डाउन आम्रपाली एक्सप्रेस में आगामी 16 दिसंबर से स्लीपर में कन्फर्म, 10 दिसंबर से थर्ड एसी में आरएसी, 15 दिसंबर से थर्ड एसी इकोनामी क्लास एवं 30 नवंबर से सेकेंड एसी में आरएसी टिकट मिल रहा है।

यह भी पढ़ें-

Train News: यात्री ध्यान दें! 20 अक्टूबर तक 9 ट्रेनें प्रभावित, सफर पर निकलने से पहले पढ़ लें डिटेल

नई दिल्ली-पटना के बीच दौड़ेगी Tejas Superfast, बरौनी के लिए भी चलेगी स्पेशल ट्रेन; जानिए रूट-टाइमिंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें