Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijli Bill: एक्शन में बिजली विभाग, बिल नहीं जमा करने वालों की बढ़ेगी आफत; खानी पड़ सकती है जेल की हवा

Bihar News अगर आप बेगूसराय जिले में रह रहे हैं और लंबे समय से बिजली बिल (Electricity Bill) का भुगतान नहीं किया है तो फटाफट उसे जमा करा लें। ऐसा नहीं करने वाले ग्राहकों को आफत आ सकती है। बताया जा रहा है कि जिन ग्राहकों ने बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है उनका कनेक्शन (Electricity Connection) काट लिया जाएगा।

By Rajesh Ranjan Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 05:23 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बेगूसराय। विद्युत प्रमंडल के अधिकारी ने यह फैसला लिया है कि जिन उपभोक्ताओं के यहां बिजली बिल बकाया है, उनका विद्युत विच्छेद कर दिया जाएगा। इसके बाद भी अगर बिल जमा नहीं किया जाता है, तो जुर्माना के साथ प्राथमिकी अंकित की जाएगी। उक्त जानकारी विभाग के सहायक विद्युत अभियंता शहरी, लक्ष्मी कुमारी ने दी।

उन्होंने बताया कि घटते राजस्व और बिजली की खपत को देखते हुए विद्युत बोर्ड ने निर्देश दिया है कि उपभोक्ताओं से बकाया बिजली बिल की जल्द वसूली की जाए एवं जो उपभोक्ता बकाया बिजली बिल समय से नहीं जमा कर रहे हैं, उनकी बिजली काट दी जाए।

इससे संबंधित निर्देश विभाग के कनीय अभियंता, लाइन मैन, मिस्त्री, रीडर आदि को दिया गया है। यह भी निर्देश दिया गया कि जिन ग्राहकों ने एक किलोवाट का कनेक्शन लिया है और लोड एक किलोवाट से अधिक है, तो लोड बढ़ाकर बिजली बिल जमा कराया जाए। सहायक अभियंता ने यह भी कहा कि बहुत जल्द ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्मार्ट मीटर लगाने का अभियान चलाया जाएगा।

30 जुलाई को सुलतानगंज और शनिचरा फीडर की बिजली होगी बंद

विद्युत आपूर्ति प्रमंडल गुलजारबाग अन्तर्गत सुलतानगंज और शनिचरा फीडर रख-रखाव कार्य के लिए मंगलवार की सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक बंद रहेगा।

यह जानकारी सोमवार को कार्यपालक अभियंता मो. सज्जाद अंसारी ने दी। इस दौरान मौव्वार लेन, मोगनी बाग, मिश्रा टोला, गंगा विहार कालोनी, दरगाह रोड, मंडई, अंबेडकर कालोनी, कटरा स्कूल, टेकारी रोड तथा आसपास के क्षेत्रों की बिजली बाधित होगी।

यह भी पढ़ें-

चार दिनों से बिजली गुल, फिर भी स्मार्ट मीटर एप में कट रहे पैसे; दुकानदार हो रहे परेशान

Bihar Bijli Bill: सिर्फ ट्रिपिंग नहीं, बिहार में बिजली बिल भी बढ़ा रहा उपभोक्ताओं की धड़कन