Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Giriraj Singh: बकरीद को लेकर गिरि‍राज सिंह ने रख दी यह मांग, बोले- सामाजिक सौहार्द बना रहे

Bihar News केंद्रीय कपड़ा मंत्री बनने के बाद पहली बार बेगूसराय पहुंचे सांसद गिरिराज सिंह ने बकरीद के अवसर पर सार्वजनिक जगहों पर बकरा काटे जाने पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मैं बेगूसराय सहित देश के सभी एडमिनिस्ट्रेशन डीएम और एसपी से आग्रह कर रहा हूं कि सामाजिक सौहार्द बना रहे इसलिए सार्वजनिक जगहों पर बकरे का कटाई नहीं हो।

By manish kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 16 Jun 2024 10:19 PM (IST)
Hero Image
Begusarai: केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिर‍िराज सिंह। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बेगूसराय। केंद्रीय कपड़ा मंत्री बनने के बाद पहली बार बेगूसराय पहुंचे सांसद गिरिराज सिंह ने बकरीद के अवसर पर सार्वजनिक जगहों पर बकरा काटे जाने पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मैं बेगूसराय सहित देश के सभी एडमिनिस्ट्रेशन, डीएम और एसपी से आग्रह कर रहा हूं कि सामाजिक सौहार्द बना रहे, इसलिए सार्वजनिक जगहों पर बकरे न काटे जाएं।

प्रशासन को आपसी भाईचारा बनाने का काम करना चाहिए। नीट परीक्षा रिजल्ट को लेकर हो रहे बवाल पर उन्होंने ने कहा कि देश के शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने विद्यार्थियों और अभिभावकों के प्रतिनिधि सबसे बात की है, सौहार्दपूर्ण बातें हुई है।

नीट रिजल्ट से प्रभावित जो बच्चे हैं, उनके लिए सार्थक निर्णय लिया गया है। देश को इस संबंध में बताया है, वह छात्रों के अनुरूप निर्णय लिया है। उम्मीद है कि धर्मेंद्र प्रधान इसमें बड़ी ही गंभीरता से काम करेंगे।

'बिहार टेक्सटाइल हब के रूप में स्थापित होगा'

गिरिराज सिंह ने बेगूसराय जिला स्थित औद्योगिक क्षेत्र बेगूसराय बरौनी में निर्माणाधीन कपड़ा फैक्ट्री तथा टेक्सटाइल पार्क के लिए प्रस्तावित छह एकड़ भूमि का निरीक्षण करते हुए कहा कि विश्व में टेक्सटाइल मानचित्र पर बिहार टेक्सटाइल हब के रूप में स्थापित होगा। यहां शहरी कल्चर में टेक्सटाइल का बहुत बड़ा स्कोप है।

इसके लिए केंद्र एवं राज्य सरकार के द्वारा संयुक्त रूप से कार्ययोजना तैयार की जा रही है। टेक्सटाइल भारत में कृषि के बाद रोजगार का सबसे बड़ा केंद्र है। 

Pappu Yadav : CM नीतीश कुमार से मिलेंगे पप्पू यादव, खुद कर दिया कन्फर्म; क्या होगी बातचीत?

Bihar Politics: '...राहुल गांधी भी शर्मा जाएं', तेजस्‍वी को लेकर जदयू के दिग्‍गज नेताओं ने कह दी चुभने वाली बात