Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टल गया हादसा! 2 की जगह डेढ़ मिनट में ही खुल गई कटिहार-पटना इंटरसिटी; आपाधापी में गिरे कई यात्री

Katihar Patna Intercity Express बिहार के बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर रविवार की सुबह हादसा होते-होते टल गया। कटिहार पटना इंटरसिटी दो मिनट की जगह डेढ़ मिनट में खुल गई है। वहीं ट्रेन में चढ़ने को लेकर आपाधापी में कई यात्री स्टेशन पर गिर गए। इस दौरान कई लोग चोटिल हो गए। हालांकि रेल पुलिस की तत्परता के बाद तुरंत ट्रेन रुकवाया गया और सभी को चढ़ाया गया।

By manish kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 27 May 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
2 की जगह डेढ़ मिनट में ही खुल गई कटिहार-पटना इंटरसिटी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बेगूसराय। Katihar Patna Intercity Express रविवार सुबह कटिहार से पटना तक जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस बेगूसराय स्टेशन से दो मिनट की जगह डेढ़ मिनट में ही खुल गई। नतीजा ट्रेन में चढ़ने-उतरने की आपाधापी में कई रेल यात्री प्लेटफॉर्म पर गिर कर चोटिल हो गए।

यात्रियों में भगदड़ होता देख रेल पुलिस ने ट्रेन रुकवाया और गिरे यात्रियों को सकुशल उठाया। एक घायल महिला रेल यात्री लखीसराय निवासी गोंगू यादव की पत्नी झीरिया देवी का प्राथमिक उपचार महिला डेस्क प्रभारी द्वारा किया गया। 

क्या है मामला

मिली जानकारी के अनुसार विभिन्न ट्रेनों में बढ़ती यात्रियों की भीड़ और समय के कुप्रबंधन के कारण बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को चोटिल होकर इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

रविवार सुबह ट्रेन में चढ़ने वाले यात्रियों से कहीं ज्यादा भीड़ उतरने वाले यात्रियों की थी। इसी भीड़ के कारण चलती ट्रेन से उतरने के क्रम में कई यात्री प्लेटफॉर्म पर गिर कर चोटिल हो गए। आरपीएफ के पुलिसकर्मियों ने ट्रेन को एसीपी करके रुकवाया और एक-एक करके गिरे हुए यात्रियों को उठाया।

मामले को लेकर आरपीएफ प्रभारी ने क्या कहा

इस संबंध में आरपीएफ प्रभारी विजय रंजन प्रसाद ने बताया कि इंटरसिटी एक्सप्रेस का बेगूसराय स्टेशन पर दो मिनट का ठहराव रहने के बावजूद भी महज डेढ़ मिनट ही रुकी, जिसके चलते ट्रेन से उतरने वाले यात्री चलती ट्रेन से ही गिर पड़े।

ये भी पढ़ें- 

छपरा-सिवान रूट की ट्रेनें रहेगी प्रभावित, कई शॉर्ट टर्मिनेट तो कुछ की बदली टाइमिंग; ये है वजह

गर्मी से पाना है छुटकारा तो घूम आएं उत्तराखंड, IRCTC लेकर आया 11 दिन का स्पेशल टूर पैकेज; पढ़ें बजट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर