Move to Jagran APP

Bihar News: मिड डे मील के संचालन में गड़बड़ी को लेकर एक्शन में शिक्षा विभाग, दिया ये सख्त आदेश

ई-शिक्षा कोष में शिक्षक उपस्थिति के साथ-साथ अब सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को प्रत्येक दिन एमडीएम के लाभान्वित विद्यार्थियों की संख्या की इंट्री करना अनिवार्य हो गया है। उक्त जानकारी एमडीएम बीआरपी मो. दाउद आलम ने दी। इस संबंध में उन्होंने बताया कि जिन प्रधानाध्यापकों की ओर से इंट्री नहीं की जाती है। प्रधानाध्यापकों को ई-शिक्षा कोष में एमडीएम रिपोर्ट एंट्री करने का आदेश दिया गया।

By jayant kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 15 Jul 2024 06:06 PM (IST)
Hero Image
मिड डे मील में गड़बड़ी पर विभाग सख्त। फोटो- जागरण

संवाद सूत्र, भगवानपुर (बेगूसराय)। ई-शिक्षा कोष में शिक्षक उपस्थिति के साथ-साथ अब सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को प्रत्येक दिन एमडीएम के लाभान्वित विद्यार्थियों की संख्या की इंट्री करना अनिवार्य हो गया है। उक्त जानकारी एमडीएम बीआरपी मो. दाउद आलम ने दी।

इस संबंध में उन्होंने बताया कि जिन प्रधानाध्यापकों की ओर से इंट्री नहीं की जाती है तो यह माना जाएगा कि संबंधित प्रधानाध्यापक की ओर से जानबूझ कर एमडीएम योजना की रिपोर्ट नहीं की गई है।

ई-शिक्षा कोष में एमडीएम की रिपोर्ट इंट्री का आदेश

यह कार्य नहीं किए जाने पर विभाग की ओर से यह माना जाएगा कि संबंधित तिथि को प्रधानाध्यापकों की ओर से एमडीएम का संचालन नहीं किया गया है। इस संबंध में सभी प्रधानाध्यापकों को आदेश दिया गया है कि ई-शिक्षा कोष में एमडीएम की रिपोर्ट इंट्री करें।

इस संबंध में एमडीएम प्रभारी ने बताया कि विभाग के आदेश के आलोक में प्रखंड क्षेत्र स्थित कुल 107 विद्यालयों में मात्र तीन विद्यालयों के प्रधानाध्यापक ही ई-शिक्षा कोष पोर्टल पर एमडीएम से संबंधित जानकारी प्रविष्ट कर पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

Bihar School News: सरकारी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को मिलेगी शैक्षिक सामग्री, पढ़ें किट में क्‍या-क्‍या होगा

Bihar Niyojit Shikshak: नियोजित शिक्षकों का राज्यकर्मी बनने का इंतजार खत्म, 5 सितंबर तक मिल जाएगी पोस्टिंग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।