Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Begusarai News: बेगूसराय में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, बिहारी पासवान के पूरे परिवार को उठा ले गई जांच एजेंसी

Begusarai NIA Raid बेगूसराये के भगवानपुर के तेयाय ओपी क्षेत्र के खांझापुर गांव में एनआईए की टीम रेड करने पहुंची थी। जहां से टीम काफी मशक्कत के बाद बिहार पासवान को गिरफ्तार कर ले गई। बिहारी पासवान को कुख्यात नक्सली माना जाता था। एनआईए की टीम ने बिहारी पासवान की पत्नी और बच्चों को भी साथ लेकर रवाना हो गई।

By rupesh kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 28 Aug 2024 04:56 PM (IST)
Hero Image
बेगूसराय के भगवानपुर में एनआईए की छापेमारी (जागरण)

संवाद सूत्र, भगवानपुर(बेगूसराय)। Begusarai News: तेयाय ओपी क्षेत्र के खांझापुर पाली गांव में बुधवार को एनआइए की टीम ने छापामारी कर उक्त गांव निवासी राकेश कुमार उर्फ बिहारी पासवान को गिरफ्तार कर लिया , साथी ही उसकी पत्नी सोमियां देवी, तीन बच्चों में 11 वर्षीय पुत्र निशांत कुमार 8 वर्षीय बेटी निशा कुमारी व 5 वर्षीय पुत्र गुड्डू कुमार को भी अपने साथ ले गई है।

बिहार पुलिस की टीम ने भी दिया साथ

प्राप्त जानकारी के अनुसार तेयाय ओपी प्रभारी चन्द्रकांत कुमार के नेतृत्व में तेयाय ओपी की भी अन्य पुलिस बल एनआइए टीम के साथ थी जो बुधवार की सुबह लगभग सवा पांच बजे छापामारी करने पहुंची तथा साढ़े बारह बजे तक बिहारी पासवान के घर के आसपास रुकी रही। जो अंततः बिहारी पासवान को गिरफ्तार करने के बाद ही वापस लौटी।

इससे पहले भी बिहारी पासवान को गिरफ्तार कर चुकी है

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व में भी कई बार बिहारी पासवान को बेगूसराय पुलिस गिरफ्तार कर ले जा चुकी है। उसपर किसी नक्सली संगठन का एरिया कमांडर होने का आरोप है।

वहीं मिली जानकारी के अनुसार विगत एक वर्ष पूर्व पाली गांव में एक विवादित जमीन पर सैकड़ों भूमिहीन लोगों का झोपड़ी खड़ा करवाने का भी उसपर आरोप है, जिसे तात्कालिन अंचलाधिकारी वीणा भारती व तेयाय ओपी प्रभारी चन्द्रकांत कुमार के नेतृत्व में दो चार दिन में ही हटा दिया गया था।

बिहारी पासवान एक मुस्लिम महिला सोमिया देवी से विवाह कर दाम्पत्य जीवन बिता रहा था जिससे तीन बच्चे भी हैं। गिरफ्तार करने के बाद एनआइए की टीम तेयाय ओपी नहीं जाकर तेघड़ा अनुमंडल की ओर बढ़ती चली गई।

ये भी पढ़ें

Patna News: पीएमसीएच के डॉक्टर की कार ने 5 लोगों को कुचला था, चालक की तलाश जारी; दो बच्चों की हालत गंभीर

चाकू से गला रेता... सूटकेस में लाश रखी, तीन साल की बच्ची की कातिल मां ने बताई पूरी कहानी