Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिनके पास Smart Meter, उनका यहां भी काट दी गई बिजली; हुआ बवाल तो विद्युत विभाग ने निकाला गजब का उपाय

Smart Meter बेगूसराय के गढ़पुरा पंचायत में स्मार्ट मीटर को लेकर जमकर विरोध हुआ। जिनके यहां स्मार्ट मीटर था उनके यहां भी बिजली काट दी गई। ग्रामीणों ने इसका जमकर का विरोध किया। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दी जिसे बाद में अधिकारियों के समझाने के बाद हटाया गया। अब स्मार्ट मीटर लगाने के लिए लोग तैयार हो गए हैं।

By Arun Chandra Jha Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, गढ़पुरा (बेगूसराय)। गढ़पुरा पंचायत के एक मोहल्ले में स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध करने पर बुधवार की शाम पांच वार्डों की बिजली काट दी गई।

इससे आक्रोशित गढ़पुरा पंचायत के वार्ड संख्या 10, 11, 12, 13 एवं 14 की महिला एवं पुरुष और बच्चे प्रखंड कार्यालय के सामने की सड़क और प्रखंड कार्यालय का गेट जाम कर दिया।

इसके 11:30 बजे से 1:30 बजे तक करीब दो घंटे आवागमन और कार्यालय आना-जाना बाधित हो गया। इसके बाद थाना अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह पहुंचे और लोगों को समझने का प्रयास किया, परंतु आक्रोशित लोग मानने को तैयार नहीं हुए।

इसके बाद, बीपीआरओ सुजीत कुमार एवं ग्रामीण सुशील सिंघानिया आदि ने लोगों को समझा कर स्मार्ट मीटर की भ्रांति को लोगों के दिमाग से हटाया और बिजली चालू होने का आश्वासन दिया गया। तब जाकर लोग स्मार्ट मीटर लगाने के लिए तैयार हुए और सड़क जाम हटाया गया।

मीटर लगाने से ग्राहकों ने कर दिया था मना

स्मार्ट मीटर नहीं लगाने देने से पांच वार्डों की बिजली बंद कर दिए जाने से आक्रोशित लोगों ने बताया कि बुधवार को कुछ मिस्त्री स्मार्ट मीटर लेकर घर-घर लगाने आए थे। उक्त मीटर को लगाने से उपभोक्ताओं ने मना कर दिया। इससे बुधवार की शाम पांच बजे इन लोगों के मोहल्ले की बिजली काट दी गई।

इससे वैसे परिवार भी प्रभावित हुए, जिनके घरों में स्मार्ट मीटर लगाया जा चुका है। गढ़पुरा-बखरी मुख्य पथ जाम रहने से दर्जनों वाहन जाम में फंस रहे।

यह भी पढ़ें-

Smart Meter: अब गांवों में जबरन नहीं लगाए जाएंगे स्मार्ट मीटर, बिजली कंपनी का नया प्लान तैयार; पढ़ें डिटेल

'दुबई से स्मार्ट मीटर उखाड़ कर लाएं तेजस्वी और...', JDU ने दे दी खुली चुनौती, कहा- केरल भी तो जाओ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें