Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'गरीब बना दिया... गाली खाकर और मारपीट सहकर...', Prashant Kishor ने कह दी बिहार के लोगों के दिलों पर चोट लगने वाली बात

जनसुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर इन दिनों बिहार मे जगह जगह जाकर पर लोगों को वोट और नेताओं के प्रति जागरूक कर रहे हैं। उनकी पदयात्रा फिलहाल बेगूसराय जिले में पहुंची है। यहां एक गांव में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जिन नेताओं ने आपका हक लूटकर आपको गरीब बना दिया फिर आप उसी नेता को जाति-धर्म के नाम पर वोट देंगे। ऐसे में आखिर भोगेगा कौन।

By Vinod Kumar Mishra Edited By: Mukul KumarUpdated: Sat, 03 Feb 2024 05:08 PM (IST)
Hero Image
साहेबपुर कमाल प्रखंड क्षेत्र में पदयात्रा के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते जन सुराज के प्रशांत किशोर

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल (बेगूसराय)। Prashant Kishor Jan Suraaj संदलपुर पंचायत के माध्यमिक विद्यालय, रसलपुर से शनिवार को जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर की पदयात्रा नौ किलोमीटर तक चली। संदलपुर, समस्तीपुर, पंचवीर, सनहा पूर्वी, सनहा पश्चिम के कई गांवों का भ्रमण करते हुए सनहा उत्तर उच्च विद्यालय में संपन्न हुई।

इस बीच रसलपुर, पंचवीर, महारानी स्थान एवं सनहा पश्चिम ठाकुरबाड़ी सहित आधा दर्जन स्थानों पर नुक्कड़ सभा के माध्यम से ग्रामीणों को संबोधित किया।

दूसरे शहरों में भटक रहे हैं बच्चें- प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि हम 17 माह से घर द्वार, बाल बच्चों को छोड़ निकले हैं, परंतु आपके बच्चे तो वर्षों तक अपने माता, पिता, पत्नी एवं बच्चों को छोड़कर रोजी रोटी के लिए दूसरे शहरों में भटक रहे हैं।

गाली खाकर, मारपीट का दर्द सहकर अपना पेट काट बच्चों की परवरिश को बाध्य हैं। अब सतर्क होने का समय आ गया है। जिन नेताओं ने आपका हक लूटकर आपको गरीब बना दिया, कल चुनाव होगा तो आप उसी नेता को जाति-धर्म के नाम पर वोट देंगे। ऐसे में आखिर भोगेगा कौन।

कोई नेता आपके बच्चों की चिंता क्यों करेगा- प्रशांत किशोर

उन्होंने लोगों को अपनी वोट की ताकत से अवगत कराया एवं वास्तविक परिदृश्य से अवगत कराते हुए कहा कि आपको अपने बच्चों की चिंता है। इसके लिए सब कुछ लुटाकर भविष्य संवारने में जुटे हैं।

आप अपना वोट अगर बेच देंगे और अपने बच्चे की चिंता नहीं करेंगे तो कोई नेता आपके बच्चों की चिंता क्यों करेगा। इसलिए जागिए और अपने वोट की ताकत को पहचानिए। उन्होंने लोगों से वोट अपने बच्चों के भविष्य को देखकर देने का आह्वान किया।