Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor: 'दोनों चाचा-भतीजे पूरे बिहार को...' नीतीश-तेजस्वी पर खूब बरसे प्रशांत किशोर

जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने एक बार फिर तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार को निशाने पर लिया है। प्रशांत किशोर ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार ने लोगों के सामने शिक्षक भर्ती का फर्जी डाटा प्रस्तुत किया है। प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार को बताना चाहिए उन्होंने कितनी नौकरियां दी।

By Prabhat Kumar Jha Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 15 Jan 2024 05:12 PM (IST)
Hero Image
'दोनों चाचा-भतीजे पूरे बिहार को...' नीतीश-तेजस्वी पर खूब बरसे प्रशांत किशोर

संवाद सूत्र, बछवाड़ा (बेगूसराय)। Prashant Kishor तेजस्वी यादव वही आदमी हैं जो कह रहे थे, पहली कैबिनेट में 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे। कोई उनसे पूछे कि आपके माता-पिता ने 15 वर्षों तक सत्ता में रहने पर कितने लोगों को नौकरी दी। नीतीश कुमार 18 वर्षों से मुख्यमंत्री हैं, कितने लोगों को नौकरी दिए हैं।

उक्त बातें जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने रविवार की शाम बछवाड़ा प्रखंड की रानी- एक पंचायत के अयोध्या टोल ठाकुरबाड़ी मैदान में प्रेस वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा दिया जा रहा दो लाख 25 हजार उम्मीदवारों को नौकरी देने का आंकड़ा गलत है। इसमें बड़ी संख्या उन शिक्षकों की है जो पहले से नौकरी कर रहे थे।

'पहले नियोजित शिक्षक थे, अब राज्यकर्मी हैं'

प्रशांत किशोर ने कहा कि सिर्फ उनका सर्विस कंडीशन बदला है। पहले नियोजित शिक्षक थे, अब वब राज्यकर्मी बताए जा रहे हैं। अभी भी उन शिक्षकों को कोई फायदा नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों चाचा-भजीता पूरे बिहार को फर्जी डाटा बांट रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अभी तक सरकार ने नहीं बताया है कि दो लाख 25 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया तो उनमें कितने पहले से नौकरी कर रहे थे। कितने बिहार के लोगों को नौकरी मिली। कितने दूसरे राज्यों के लोगों को नौकरी दी। ये तीन आंकड़े कोई नहीं बता रहा है।

नारेपुर अयोध्या टोल ठाकुरबाड़ी मैदान से सोमवार को उन्होंने पदयात्रा शुरू कर नारेपुर, धरमपुर, अरवा, जहानपुर, बहरामपुर, सलेमपुर, भीखमचक एवं मरांची बछवाड़ा तक गांव-गांव में भ्रमण किया। लोगों ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar के करीबी नेता कांग्रेस से नाराज? सीट शेयरिंग पर खुलकर कह दी अपने दिल की बात

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav की पार्टी में Prashant Kishor ने लगाई सेंध, राजद सुप्रीमो को मुजफ्फरपुर में लगा बड़ा झटका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर