Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor ने कहानी के जरि‍ए नीतीश कुमार पर कसा तंज, बेगूसराय में गांव-गांव घूमे; बोले- बिहार में जो राजा है...

Bihar Politics जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कुल 11.2 किलोमीटर तक की पदयात्रा की। इस दौरान वे छौड़ाही प्रखंड की छह पंचायतों के सात गांवों में गए। प्रशांत किशोर ने कहा कि जो सत्ता में बैठा है वह समाज से इतना दूर समाज से इतना कट गया है कि उसे पता ही नहीं कि समाज में हो क्या रहा है।

By Balwant Chaudhary Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 09 Jan 2024 06:26 PM (IST)
Hero Image
Prashant Kishor ने कहानी के जरि‍ए नीतीश कुमार पर कसा तंज, बोले- बिहार में जो राजा है...। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, छौड़ाही (बेगूसराय)। जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कुल 11.2 किलोमीटर तक की पदयात्रा की। इस दौरान वे छौड़ाही प्रखंड की छह पंचायतों के सात गांवों में गए।

प्रशांत किशोर ने कहा कि जो सत्ता में बैठा है, वह समाज से इतना दूर, समाज से इतना कट गया है कि उसे पता ही नहीं कि समाज में हो क्या रहा है। किस्से-कहानियों में हम सुनते थे कि राजा वेश बदलकर राज्य में निकलते थे तो उन्हें राज्य की समस्याओं के बारे में पता चलता था।

इस पंक्ति को आप समझना चाहते हैं तो सारा गुण इसी में छुपा है, लेकिन बिहार में जो राजा है उसे पता ही नहीं कि उनके राज्य में हो क्या रहा है।

परोड़ा गांव में पदयात्रा करते प्रशांत किशोर।

चूंकि हर आदमी ये ही जाकर बताता है कि आपके राज्य में सब लोग बहुत खुश हैं। सब बहुत अच्छा चल रहा है। धीरे-धीरे उस आदमी को यकीन हो जाता है कि हमने लोगों के जीवन को सुधार दिया। जब आप जनता से कट जाएंगे तो आप इसी भ्रम में रहेंगे कि हमने सब कुछ कर दिया है।

'बिहार देश का सबसे गरीब राज्य'

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार देश का सबसे गरीब राज्य है, जो लोग राज्य चला रहे हैं वे कह रहे हैं कि हमारा राज्य देश में सबसे अच्छा है। बिहार में एक भी व्यक्ति नहीं है, जो कह दे कि यहां शिक्षा व्यवस्था अच्छी है, परंतु सरकार रोज अपने मन से अपनी पीठ थपथपा रही है कि हमने इतने लोगों को रोजगार दे दिया।

प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कुल 11 किलोमीटर की पदयात्रा की। इस दौरान वे छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र की छह पंचायत के सात गांवों में गए। जन सुराज पदयात्रा परोरा मोड़ के क्रिकेट मैदान से होते हुए डुमरी, ऐजनी, इजराहा, बखड्डा, मटिहानी, अमारी पंचायत के राजा भुवनेश्वरी हाई स्कूल मैदान तक गई। इस दौरान जगह-जगह पर रुककर उन्होंने जनता को संबोधित किया।

यह भी पढ़ें - 

Ayodhya Ram Mandir: 1989 में सुपौल के कामेश्वर ने रखी थी राम मंदिर की पहली ईंट , अब रामलला के लिए मिथिला से जाएगा उपहार

BPSC TRE: इस जिले में दूसरे चरण में 483 अभ्यर्थियों ने नहीं कराई काउंसिलिंग, 6वीं से 8वीं के लिए चयनित शिक्षकों की संख्‍या अध‍िक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर