Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'बाबरी मस्जिद वाली मानसिकता दिखा रही कांग्रेस', भाजपा के दिग्गज सांसद का बड़ा हमला

कांग्रेस पार्टी द्वारा राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण अस्वीकार किए जाने पर राज्यसभा सांसद प्रोफेसर राकेश सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से बाबरी मस्जिद का पक्षधर है। उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादास्पद बयान को लेकर अखिलेश यादव से माफी मांगने की मांग की। राकेश सिन्हा ने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा के इस ऐतिहासिक मौके पर पूरी दुनिया भगवान राम के मंदिर के उद्घाटन का स्वागत कर रही है।

By manish kumar Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Thu, 11 Jan 2024 05:20 PM (IST)
Hero Image
राकेश सिन्हा ने कांग्रेस और अखिलेश यादव पर बोला हमला (जागरण)

जागरण संवाददाता, बेगूसराय। Begusarai News: कांग्रेस पार्टी द्वारा राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण अस्वीकार किए जाने पर राज्यसभा सांसद प्रोफेसर राकेश सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से बाबरी मस्जिद का पक्षधर है। उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादास्पद बयान को लेकर अखिलेश यादव से माफी मांगने की मांग की।

राकेश सिन्हा ने आज बेगूसराय में कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा के इस ऐतिहासिक मौके पर पूरी दुनिया भगवान राम के मंदिर के उद्घाटन का स्वागत कर रही है। हिंदुस्तान का हर व्यक्ति इसमें शामिल हो रहा है। कोई अयोध्या पहुंचकर तो कोई अपने गांव घर में ही इसमें शामिल हो रहा है।

राम मंदिर के निमंत्रण को कांग्रेस के द्वारा अस्वीकार करना, मंदिर के फैसले में अवरोध करना, मंदिर आंदोलन के पीछे आपत्ति दर्ज करना, पूरी प्रक्रिया दिखाती है कि कांग्रेस को यदि कभी मौका मिला तो वह राम मंदिर की जगह बाबरी मस्जिद बना देगी। इस निमंत्रण को खारिज करना बाबरी मस्जिद वाली राजनीति, मानसिकता और प्रवृत्ति दिखाती है।

कांग्रेस को डॉ. राजेंद्र बाबू का अनुसरण करने का अच्छा मौका था

यह अच्छा अवसर था जब कांग्रेस पार्टी डॉ. राजेंद्र बाबू का अनुसरण करती। डॉ. राजेंद्र प्रसाद जब राष्ट्रपति थे तो सोमनाथ मंदिर के शिलान्यास में गए थे। राजेंद्र बाबू के कारण कांग्रेस का एक बड़ा वर्ग सोमनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार में शामिल था। उस रास्ते पर कांग्रेस को चलती तो कांग्रेस की अस्मिता, आस्तित्व और देश की अखंड सांस्कृतिक यात्रा के लिए अच्छा होता।

स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी बोला हमला

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा कार सेवकों पर चलाई गई गोली को सही कार्रवाई बताए जाने पर राकेश सिन्हा ने कहा कि मौर्य हमेशा से अनर्गल बयान देने के लिए जाने जाते हैं। उनका सामाजिक आधार समाप्त हो चुका है। जाति पर आधारित राजनीति को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम ने धक्का दिया है।

यह लोग अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। आस्तित्व की लड़ाई लड़ने में वे इस तरह का बयान देते हैं। राम मंदिर और कार सेवकों पर गोली चलाने को सही बताते हैं। वह ना सिर्फ कार सेवकों का अपमान है, बल्कि राम मंदिर से जुड़े करोड़ लोगों का अपमान है। करोड़ों राम भक्तों का अपमान है, अखिलेश यादव इसके लिए देश से माफी मांगे।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: 'एक बार कुर्सी तो आने दो, फिर बताएंगे हम क्या चीज हैं...' लोकसभा चुनाव लड़ेंगे गोपाल मंडल

Bihar News: बिहार में भी धार्मिक कार्ड खेल गईं स्मृति ईरानी, राजद को छोड़ कांग्रेस पर ही बरस पड़ीं