Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खतरनाक बाढ़ के बीच दिखा देश भक्ति का जज्बा, कहीं नाव पर सवार होकर तो कहीं पानी में घुसकर शिक्षकों फहराया तिरंगा

बेगूसराय के बलिया प्रखंड के भवानंदपुर पंचायत के शिवनगर दियारा स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षक और स्कूली बच्चों ने बाढ़ की विभीषिका को परवाह किए बगैर बाढ़ के फैले पानी में खड़े होकर राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया। इस क्षेत्र में गंगा नदी के बाढ़ का पानी फैला हुआ है। गांव लगभग कटाव के कगार पर है फिर भी उन्होंने किसी बात का परवाह नहीं किया।

By Binod Kumar Jha Edited By: Mukul Kumar Updated: Fri, 16 Aug 2024 03:32 PM (IST)
Hero Image
कहीं नाव पर सवार होकर तो कहीं पानी में घुसकर शिक्षकों फहराया तिरंगा

संवाद सहयोगी, बलिया (बेगूसराय)। बलिया प्रखंड के भवानंदपुर पंचायत के शिवनगर दियारा स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षक और स्कूली बच्चों ने बाढ़ की विभीषिका को परवाह किए बगैर बाढ़ के फैले पानी में खड़े होकर राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया। इस क्षेत्र में गंगा नदी के बाढ़ का पानी फैला हुआ है।

इतना ही नहीं, आगे बाढ़ का पानी पीछे गंगा नदी का कटाव जिससे गांव कटने के कगार पर है, फिर भी बच्चों में देश भक्ति का जुनून काबिले तारीफ है। विद्यालय के चारो ओर बाढ़ का पानी फैला हुआ है।

विद्यालय के चारो ओर पानी ही पानी है। इसी बाढ़ के पानी मे खड़े होकर बच्चों और वहां के शिक्षक शिक्षिका ने राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया।

इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा था। जिस वायरल व जोश जज्बा को देश का लोग जय हिंद जय भारत ,भारत माता की जय लिखकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

बीईओ ने स्वतंत्रता दिवस पर सभी प्रधानाध्यापक को स्वतंत्रता दिवस पर विद्यालय में ध्वजारोहण करने को कहा था, लेकिन जब प्रभारी प्रधानाध्यापक नीरा कुमारी, शम्भू कुमार पासवान,पंकज ठाकुर,सुभाष सिंह सहित सभी शिक्षक विद्यालय पहुंचकर ध्वजारोहण की तैयारी में जुटे थे।

स्कूली बच्चे भी ड्रेस पहनकर निकल पड़े

स्कूली बच्चे भी अपना ड्रेस पहनकर घर से निकल पड़े। भारत माता की जय कह बाढ़ के पानी मे प्रवेश कर स्कूल में पहुंच गए और ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय गान भी गाया।

इस दृश्य को ग्रामीण अपने घर से ही खड़े होकर आंखों में कैद कर रहे थे। माहौल राष्ट्र भक्ति मय बन गया था।ऐसे बच्चों को लोग सलाम कर रहे थे।

इसी तरह बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र के पहाड़पुर पंचायत के हनुमान नगर पहाड़पुर उच्च विद्यालय, शादीपुर दियारा उच्च विद्यालय में चार फीट पानी में घुसकर एचएम ने ध्वजारोहण किया। 

कई बाढ़ से घिरे विद्यालय में राष्ट्रीय ध्वजारोहण हुआ। वहीं, खगड़िया जिले के परबत्ता के मध्य विद्यालय विष्णुपुर में शिक्षकों को नाव पर सवार होकर स्कूल जाना पड़ा। जहां उन्होंने ध्वजारोहण भी किया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर