Move to Jagran APP

Diwali Train News: 13 दिसंबर से पहले का नहीं मिल रहा कन्फर्म ट्रेन टिकट, दिवाली और छठ को लेकर रेलवे की ये है तैयारी

दीपावली भैया दूज एवं छठ पर्व को लेकर ट्रेनों में सीट पूरी तरह से फुल हो गई है। 13 दिसंबर तक कन्फर्म टिकट नहीं मिल रही है। हालांकि रेल यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न स्टेशनों से कई जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। इसके बावजूद भीड़ कम नहीं हो रही है।

By Manoj Kumar(Barauni)Edited By: Mukul KumarPublished: Tue, 31 Oct 2023 04:18 PM (IST)Updated: Tue, 31 Oct 2023 04:18 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, बरौनी (बेगूसराय)। दीपावली, भैया दूज एवं छठ पर्व पर विभिन्न राज्यों से अपने घर लौटने वाले लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। चूंकि दिल्ली, हावड़ा सहित अन्य राज्यों से वापस घर लौटने वाले लोग जब आरक्षण टिकट के लिए जाते हैं तो उन्हें विभिन्न ट्रेनों में वेटिंग टिकट की लंबी फेहरिस्त बता दी जाती है।

हालांकि रेल यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न स्टेशनों से कई जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। इसके बावजूद भीड़ कम नहीं हो रही है। ट्रेनों में भीड़ का यह आलम है कि सामान्य बोगी, स्लीपर हो या वातानुकूलित, उसमें बैठना तो दूर, खड़े होने की जगह भी नहीं मिल पा रही है।

20 दिसंबर से सेकेंड एसी में कन्फर्म टिकट

एक नजर विभिन्न ट्रेनों में आरक्षण टिकट की स्थिति पर डालें तो 12553 अप सहरसा-नई दिल्ली वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस में आगामी 26 दिसंबर से पहले कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है। 26 दिसंबर से स्लीपर, आगामी 18 दिसंबर से थर्ड एसी एवं 20 दिसंबर से सेकेंड एसी में कन्फर्म टिकट मिल रहा है।

12554 डाउन वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में आगामी 13 दिसंबर से स्लीपर में, 18 दिसंबर से थर्ड एसी एवं 17 दिसंबर से सेकेंड एसी में कन्फर्म टिकट मिल रहा है।

13022 डाउन रक्सौल-हावड़ा मिथिला एक्सप्रेस में आगामी 19 दिसंबर से स्लीपर बोगी में, चार दिसंबर से थर्ड एसी एवं पांच दिसंबर से सेकेंड एसी में बरौनी से हावड़ा के लिए कन्फर्म टिकट मिल रहा है।

14 दिसंबर से स्लीपर में कन्फर्म टिकट

13021 अप हावड़ा-रकसौल मिथिला एक्सप्रेस में आगामी 14 दिसंबर से स्लीपर में, 23 नवंबर से थर्ड एसी एवं 28 नवंबर से सेकेंड एसी में हावड़ा से बरौनी जंक्शन के लिए कन्फर्म टिकट मिल रहा है।

15910 डाउन अवध-असम एक्सप्रेस में आगामी 26 दिसंबर से स्लीपर में, छह नवंबर से सेकेंड एसी एवं थर्ड एसी में दिल्ली से बरौनी जंक्शन के लिए कन्फर्म टिकट मिल रहा है।

15909 अप अवध-असम एक्सप्रेस में आगामी 31 दिसंबर से स्लीपर, एक दिसंबर से थर्ड एसी एवं छह दिसंबर से सेकेंड एसी में बरौनी जंक्शन से दिल्ली के लिए कन्फर्म टिकट मिलेगा।

यह भी पढ़ें- 1 नवंबर से दिल्ली से पटना के लिए रवाना होगी स्पेशल ट्रेन, पर्व में चलाई जाएंगी 60 से ऊपर गाड़ियां, रूट वाइज देखें डिटेल

यह भी पढ़ें- बिहारवालों इन 18 ट्रेनों का बदल गया है टाइम टेब


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.