Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Begusarai News: गंगा की सोती में डूबने से दो किशोर की मौत, स्कूल के बाद समस्तीपुर से गए थे पांच दोस्त

बेगूसराय में मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे गंगा नदी की सोती (पतली धारा) में स्नान करने गए दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई। स्थानीय गोताखोरों ने दो घंटे कड़ी मशक्कत के बाद दोनों के शव को पानी से बाहर निकाला। बताया गया कि स्कूल के बाद तीन सहपाठियों के साथ दोनों समस्तीपुर से गंगा नदी की सोती में स्नान करने चले गए थे।

By Vinod Kumar MishraEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Tue, 25 Jul 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
दोनों बच्चों के शव के पास विलाप करते परिजन। जागरण

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल (बेगूसराय) : बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल थाना अंतर्गत ज्ञान टोल गांव के समीप मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे गंगा नदी की सोती (पतली धारा) में स्नान करने गए दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई। स्थानीय गोताखोरों ने दो घंटे कड़ी मशक्कत के बाद दोनों के शव को पानी से बाहर निकाला।

दोनों मृत बच्चों की पहचान समस्तीपुर ग्राम निवासी सत्यपाल महतो के 13 वर्षीय पुत्र मकसूदन कुमार और विजय चौधरी के 14 वर्षीय पुत्र हरेराम कुमार रूप में की गई है। मौके पर पहुंचे सीआई अखलेश राम और थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने दोनों बच्चों के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया है।

समस्तीपुर से स्नान करने पहुंचे थे पांच छात्र

इधर, बच्चों की मौत के बाद उनके स्वजन में कोहराम मचा है। बताया जाता है कि मकसूदन कुमार और हरेराम कुमार राजकीय कृत उत्क्रमित मध्य विद्यालय समस्तीपुर में पांचवीं कक्षा के छात्र थे। मंगलवार को स्कूल के बाद तीन सहपाठियों के साथ दोनों ज्ञान टोल के समीप दियारा क्षेत्र स्थित जेएम सी ईंट उद्योग के समीप गंगा नदी की सोती में स्नान करने चले गए थे।

बच्चों की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीण

स्नान के दौरान गहरे पानी में चले जाने के कारण दोनों बच्चे डूब गए। दोनों को डूबते देख उनके साथ आए अन्य तीन सहपाठियों ने हल्ला मचाया। बच्चों की शोर सुनकर काफी संख्या में ग्रामीण जुट गए। इसी बीच स्थानीय प्रशासन भी मौके पर पहुंची। स्थानीय गोताखोर की सहायता से दोनों बच्चों की खोजबीन की गई। लगभग दो घंटे के प्रयास से दोनों के शव को पानी से निकाल लिया गया।