Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में 'बुलडोजर' का एक्शन, विधायक और मुखिया 'सड़क' पर भिड़े, रातोंरात हुए 'खेला' का DM तक पहुंच गया वीडियो

Bihar News बुलडोजर एक्शन शब्द सुनते ही पूरे देश में जेसीबी से मकान तोड़े जाने के दृश्य आंखों के सामने आते हैं। कुछ ऐसा ही बिहार में हुआ है। परंतु यहां मामला थोड़ा अलग है। यहां विधायक ने सड़क बनवाई लेकिन मुखिया को ये रास नहीं आया। उन्होंने जेसीबी से सड़क उखाड़ दी। अब ये मामला जिले के जिलाधिकारी के कार्यालय तक पहुंच गया है।

By Arun Chandra Jha Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 02 Oct 2024 05:32 PM (IST)
Hero Image
मालीपुर बाजार में जेसीबी चलाकर खोदी जा रही सड़क। सौजन्य ग्रामीण

संसू, जागरण, गढ़पुरा (बेगूसराय)। विकास योजनाओं पर अधिकार को लेकर जिले के गढ़पुरा प्रखंड की मालीपुर पंचायत में विधायक व मुखिया आमने-सामने आ गए हैं। अपनी पंचायत में बाजार की सड़क को विधायक निधि से बनता देख मुखिया इतने बिफर गए कि जेसीबी लगवाकर लगभग सौ फीट सड़क ही खोदवा डाली।

आक्रोशित ग्रामीणों एवं सीपीआइ कार्यकर्ताओं ने थाने को सूचित किया तो गढ़पुरा पुलिस रात में ही मौके पर पहुंची और सड़क खोदने का कार्य रोक दिया।

इसके बाद मुखिया ने वहां से जेसीबी एवं ट्रैक्टर हटवा लिया। इस संबंध में मालीपुर पंचायत के मुखिया प्रदीप कुमार साहू से बात की गई तो उन्होंने झल्ला कर कहा कि जो लिखना है लिख दीजिए।

इधर, बखरी विधायक सीपीआइ नेता सूर्यकांत पासवान ने बताया कि पंचायत के मुखिया होने के बावजूद उन्होंने रात में जेसीबी चलवाकर पुरानी सड़क को तोड़कर गड्ढा कर दिया।

मुखिया ने जघन्य अपराध किया है। इस संबंध में एसडीएम बखरी को सारी जानकारी दी गई है। डीएम को भी रात में जेसीबी से सड़क तोड़े जाने का वीडियो भेजा गया है।

मालीपुर बाजार में जेसीबी चलाकर खोदी जा रही सड़क।

ग्रामीणों ने बताया कि विधायक निधि से पीसीसी ढलाई के लिए सोमवार को ठेकेदार ने ईंट और राबिश गिराया था। यह देख मुखिया को लगा कि इस कार्य का जिम्मा उन्हें मिलना चाहिए था।

इस कारण कार्य बाधिक करने की नीयत से उसी रात आठ बजे जेसीबी से पुरानी सड़क को खोदकर गड्ढा कर दिया। इतना ही नहीं सड़क के उखाड़े गए मलबे को ट्रैक्टर से ढोकर कहीं अन्यत्र रखवा दिया, ताकि ठेकेदार को सड़क की भराई कराने में कठिनाई हो।

वर्षों से मालीपुर बाजार की सड़क की स्थिति काफी खराब है। जलजमाव को लेकर ग्रामीणों ने विधायक सूर्यकांत पासवान से सड़क बनवाने की मांग की थी।

इसपर विधायक ने विगत 23 सितंबर को सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था और मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना मद से 14 लाख 99 हजार चार सौ रुपये की लागत से सड़क निर्माण होना था। यह सड़क पूर्व मुखिया राजेंद्र सहनी के घर के आगे से बाजार की तरफ बननी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें