Move to Jagran APP

रेल प्रशासन अलर्ट : नशाखुरानी और संदिग्ध दिखे तो करें कॉल, नम्‍बर किया जारी

सफर के दौरान नशाखुरानी गिरोह के सदस्य दोस्ती करते हैं। चिकनी-चुपड़ी बातों में आने के बाद नशीला पदार्थ मिला चाय-बिस्कुट खिला बेहोश कर बदमाश यात्री को लूट लेते हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 08:12 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 08:12 PM (IST)
रेल प्रशासन अलर्ट : नशाखुरानी और संदिग्ध दिखे तो करें कॉल, नम्‍बर किया जारी

भागलपुर [जेएनएन]। होली और लगन को लेकर ट्रेनों में होने वाली भीड़ के मद्देनजर रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है। जीआरपी के पदाधिकारी किऊल से साहिबगंज तक सिविल ड्रेस में तैनात रहेंगे। रेल एसपी ने जीआरपी और आरपीएफ को बेहतर समन्वय बनाकर नशाखुरानी गिरोह पर नजर रखने का निर्देश दिया है। रेल प्रशासन की इस कवायद से काफी हदतक लूटपाट और नशाखुरानी गिरोहों पर अंकुश लगेगा।

भागलपुर-किऊल रेल सेक्शन धनौरी, कजरा, अभयपुर, धरहरा, जमालपुर, रतनपुर, बरियारपुर, अकबरनगर बीच बदमाश ट्रेनों में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। ऐसे में विशेष चौकस रहने की जरूरत है। इस दौरान यात्रियों से सफर के दौरान कोई भी अनजान खाने-पीने का सामान दे तो वैसे लोगों की सूचना आरपीएफ के 182 और जीआरपी के 1512 टॉल फ्री नंबर पर दें। शिकायत मिलते ही तुरंत एक्शन होगा।

सुरक्षित यात्रा को दिए जा रहे पंप प्लेट

सफर के दौरान नशाखुरानी गिरोह के सदस्य दोस्ती करते हैं। चिकनी-चुपड़ी बातों में आने के बाद नशीला पदार्थ मिला चाय-बिस्कुट खिला बेहोश कर बदमाश यात्री को लूट लेते हैं। इसलिए सफर के दौरान किसी अनजान व्यक्ति के झांसे में आकर चाय-बिस्कुट नहीं खाएं और न ही अपना सामान ऐसे लोगों के भरोसे छोड़कर ट्रेन से उतरें। सुरक्षित यात्रा के लिए केंद्रीय रेलवे रेल संघ यात्री की ओर से पैसेंजरों को जागरूक करने के लिए पंप प्लेट दिए जा रहे हैं।

संघ के अध्यक्ष ने बताया कि सभी स्टेशनों पर बैनर-पोस्टर और माइक हेलर के जरिए यात्रियों को अनजान और संदिग्ध व्यक्ति की सूचना रेल पुलिस को देने जागरूक किया जा रहा है। यात्रियों से से अपील की जा रही है कि यदि कोई संदिग्ध वस्तु नजर आए तो वह उसे छूएं नहीं बल्कि उसकी जानकारी सुरक्षाकर्मियों को दें।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.