Move to Jagran APP

अगरतला राजधानी एक्सप्रेस का जमालपुर में दो मिनट होगा ठहराव, इसके बाद सीधे पटना रुकेगी

Agartala Rajdhani Express जमालपुर के बाद सीधा पटना जंक्शन रुकेगी करीब 15.30 घंटे में आनंद विहार की दूरी होगी तय। पटना से आनंद विहार टर्मिनल के बीच समय में किसी तरह का बदलाव नहीं। मुंगेर स्टेशन शाम 7.25 बजे क्रॉस करेगी लेकिन वहां नहीं रुकेगी।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Updated: Thu, 31 Dec 2020 11:42 AM (IST)
Hero Image
मुंगेर-जमालपुर के रास्ते अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल साप्ताहिक राजधानी एक्सप्रेस का होगा परिचालन

जागरण संवाददाता, भागलपुर। मुंगेर-जमालपुर के रास्ते चलने जा रही अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल साप्ताहिक राजधानी एक्सप्रेस का अनुमानित टाइम टेबल बोर्ड को भेज दिया गया है। राजधानी एक्सप्रेस  मुंगेर स्टेशन पर नहीं रुकेगी। इसका जमालपुर स्टेशन पर दो मिनट का अप और डाउन मार्ग में ठहराव दिया गया है। जमालपुर के बाद राजधानी एक्सप्रेस सीधा पटना जंक्शन पर रुकेगी। पटना जंक्शन और आनंद विहार टर्मिनल के बीच वर्तमान में पाटलिपुत्र-आनंद विहार टर्मिनल वाला ही रहेगा। जमालपुर स्टेशन से आनंद विहार टर्मिनल पहुंचने में राजधानी एक्सप्रेस को करीब 15.30 घंटे लगेंगे।

पहली बार इस रूट से राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन की शुरुआत होने से योगनगरी के यात्रियों में काफी खुश हैं। रेलवे के अनुमानित समय के अनुसार आनंद विहार टर्मिनल जाने के क्रम में अप मार्ग में ट्रेन संख्या 20501 राजधानी एक्सप्रेस जमालपुर जंक्शन पर शाम 7.40 बजे पहुंचेगी और दो मिनट के बाद खुलेगी और अगले दिन सुबह 11.20 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी।

वहीं, आनंद विहार टर्मिनल से अगरतला जाने के क्रम में डाउन मार्ग में जमालपुर जंक्शन पर सुबह 11.15 बजे आएगी और 11.17 बजे अगरतला के लिए खुलेगी। अप मार्ग में मुंगेर स्टेशन शाम 7.25 बजे और अप में दिन के 11.32 बजे क्रॉस करेगी। आनंद विहार टर्मिनल जाने के लिए अगरतला से सोमवार को चकेगी और जमालपुर में मंगलवार को आएगी। जबकि वापसी आनंद विहार टर्मिनल से राजधानी एक्सप्रेस बुधवार की शाम में खुलेगी और गुरुवार को जमालपुर आएगी।

दरअसल, जमालपुर- किऊल रूट से राजधानी एक्सप्रेस चलाने की मांग कई वर्ष से चल रही थी। इसके लिए मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह भी काफी प्रयासरत थे। मुंगेर होकर राजधानी चलाने के लिए रेलवे को पत्र भी लिखा था। रेलमंत्री से मुलाकात भी की थी। राजधानी एक्सप्रेस देकर रेलवे ने मुंगेर वासियों को बड़ी सौगात दी है।

राजधानी एक्सप्रेस के चलने से मुंगेर वासियों में खुशी का माहौल है। पहली बार देश की महत्वपूर्ण ट्रेन मिलने से मुंगेर जिले के हर तबके के लोग काफी उत्साहित हैं। सभी ने दैनिक जागरण को बधाई भी दी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें