Move to Jagran APP

फरक्का एक्स. में लगेगा थर्ड एसी का एक और कोच, जानें इस ट्रेन में और क्या बढ़ाई गई सुविधा

बुधवार से मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस में थर्ड एसी का एक और कोच लगाने का निर्णय लिया गया है। वहीं, दिल्ली से शुक्रवार को जुड़कर आएगी। पूर्व रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 04:11 PM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 03:48 PM (IST)
फरक्का एक्स. में लगेगा थर्ड एसी का एक और कोच, जानें इस ट्रेन में और क्या बढ़ाई गई सुविधा

भागलपुर (जेएनएन)। फरक्का एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों को राहत भरी खबर। पर्व में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए बुधवार से मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस में थर्ड एसी का एक और कोच लगाने का निर्णय लिया गया है। दिल्ली से शुक्रवार को जुड़कर आएगी। इसके लिए पूर्व रेलवे ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। फरक्का एक्सप्रेस में अब थर्ड एसी के तीन कोच हो जाएंगे। वहीं, सेकंड एसी मिलाकर एसी की चार कोच लगे रहेंगे।

दरअसल, मालदा से दिल्ली के लिए फरक्का एक्सप्रेस ही रोजना चलती है। इस कारण यह ट्रेन हमेशा भरी रहती है। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानियां हो रही थी। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए इसमें स्थायी तौर पर एक और थर्ड एसी का कोच लगाने का निर्णय लिया गया। एक और एसी कोच लगने के बाद इसमें बोगियों की संख्या 25 हो गई। साहिबगंज-किऊल सेक्शन पर 25 कोच की ट्रेन नहीं चलती। रेलवे इस एक जनरल या दिव्यांग कोच कम कर सकती है।

यात्रियों की भीड़ को देखते हुए लिया निर्णय

-02 थर्ड एसी लगी थी पहले

-03 थर्ड एसी की बोगी रहेगी

-01 सेकंड एसी को कोच है


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.