Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार विधानसभा में उठा भागलपुर हवाई अड्डा का मुद्दा, जमीन अधिग्रहण पर भी पूछे सवाल

भागलपुर में हवाई अड्डा बनाने के लिए कहलगांव विधायक ने उठाया मुद्दा। लंबे समय से यहां लगातार हवाई अड्डा बनाने का मुद्दा उठता रहा है। इस बार कहलगांव के विधायक पवन यादव ने विधानसभा में यह मुद्दा उठाया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Updated: Fri, 19 Mar 2021 09:22 AM (IST)
Hero Image
बिहार विधानसभा में उठा भागलपुर का हवाई अड्डा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। विधानसभा के शून्यकाल में कहलगांव के विधायक पवन यादव ने भागलपुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा बनाए जाने का मुद्दा उठाया। दरअसल, उनकी कहलगांव विधानसभा अंतर्गत गोराडीह प्रखंड के मोहनपुर पंचायत स्थित गोशाला की लगभग 1000 एकड़ जमीन एवं इसके आसपास की जमीन को अधिग्रहित कर बनाने की मांग जोरदार तरीके से उठाया।  

विधायक पवन यादव ने सदन में कहा कि भागलपुर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा निर्माण की मांग पर गंभीरता पूर्वक विचार करना चाहिए। इससे भागलपुर, बांका, मुंगेर, साहिबगंज, खगडिय़ा, पूर्णिया सहित आसपास के जिले के लोग लाभान्वित होंगे। लंबे समय से भागलपुर में हवाई अड्डा निर्माण की बात चल रही है लेकिन धरातल पर कुछ नहीं हुआ। विधायक ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार हवाई अड्डा निर्माण कराने पर विचार करेगी।

भागलपुर में काफी लंबे समय से हवाई सेवा शुरू करने की मांग की जा रही है। लगातार यहां के जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता और अधिकारी इस दिशा में  प्रयास कर रहे हैं। इस इलाके से जुड़े कई बड़े नेताओं ने भी इसक लिए पहल की है। लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी हवाई सेवा शुरू नहीं हो सकी। यहां बता दें कि यह जिला व्‍यापारियों के लिए भी महत्‍वपूर्ण है। इस कारण यहां के व्‍यापारियों की लगातार मांग रहती है कि हवाई सेवा का शीघ्र परिचालन हो। इसके लिए व्‍यापारी वर्ग लगातार संबंधित पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि से मिलते रहते हैं। लोकसभा में भी कई बार इस हवाई यात्रा के मुद्दा उठा था।

एयरपोर्ट बन गया है मवेशी का चारागाह स्‍थल

यहां बता दें कि यहां का एयरपोर्ट मवेशी के लिए चारागाह बन गया है। साथ ही कई असामाजिक तत्‍व भी यहां लगातार दिन रात जमे रहते हैं। इस होकर रास्‍ता भी बना दिया है। कई जगह चारदिवारी को भी तोड़ दिया गया है। वहीं, कूड़ा-कर्कट भी यहां जमा रहता है। हवाई अड्डा की जमीन का कई जगह अतिक्रमण भी हुआ है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें