Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur Blast: बिहार के भागलपुर में बम धमाका, पास में खेल रहे 6 बच्चे जख्मी; मची अफरातफरी

Bhagalpur Bomb Blast बिहार के भागलपुर के हबीबपुर थानाक्षेत्र में मंगलवार को बम धमाके में 7 बच्चे घायल हो गए। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं पांच बच्चे मामूली रूप से घायल हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ की है। इसके साथ ही फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से नमूने एकत्र किए हैं। एसआईटी इस मामले की जांच करेगी।

By Kaushal Kishore Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 01 Oct 2024 02:14 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर में जोरदार बम धमाका (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur News: बिहार में भागलपुर के हबीबपुर थानाक्षेत्र के खिलाफत नगर में मंगलवार की सुबह 11.26 बजे हुए बम धमाके में सात बच्चे जख्मी हो गए।

धमाका उस समय हुआ जब मोहल्ले में खेल रहे बच्चे के हाथ में एक गेंदनुमा वस्तु लग गई। जो कि उसे पास के कूड़े के ढेर में मिली थी। उसे गेंद समझ स्थानीय मुहम्मद इरशाद के पुत्र मुहम्मद मन्ना ने नीचे पटक दिया, जिससे तेज धमाका हुआ।

दो की हालत गंभीर, बाकियों को आईं मामूली चोटें

इस तेज धमाके में उसके साथ मौजूद उसका भाई गोलू के अलावा मुहम्मद आरिफ, मुहम्मद शाहीन और मुहम्मद छोटी, मुहम्मद राजा और समर जख्मी हो गया। घायलों में मन्ना और गोलू की हालत चिकित्सकों ने नाजुक बताई है।

शेष पांच बच्चों को गले, पेट और हाथ में बम के स्पिलंटर लगने से मामूली रूप से जख्मी हैं। अचानक तेज धमाके की आवाज सुन मोहल्ले के लोग दौड़ लगा वहां पहुंचे तो देखा खून से लथपथ बच्चे जमीन पर पड़े कराह रहे थे।

उन्हें आनन-फानन में पहले लोकनायक सदर अस्पताल फिर जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाके की जानकारी मोहल्ले के लोगों ने हबीबपुर थाने को दी। पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच जांच में जुट गई।

सुतली बम होने की हुई पुष्टि

पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में धमाका सुतली बम के होने की पुष्टि हुई है। विस्फोटक पदार्थ का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक जांच टीम को भी लगाया गया है। जो घटनास्थल से नमूने इकट्ठे कर ले गई है।

लैब में जांच बाद यह पता चल सकेगा कि विस्फोटक किस प्रकृति का था। घटना की जानकारी पर एसएसपी आनंद कुमार, सिटी एसपी के रामदास अन्य पदाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच हालात का जायजा लिया। स्थानीय लोगों से भी चंद सवाल किए।

बम धमाके की जांच करेगी एसआईटी

कुछ लोगों ने खिलाफत नगर में अपराधियों और स्मैक-ब्राउन शुगर की खरीद-बिक्री करने वालों की सक्रियता का जिक्र करते हुए उनकी तरफ से बम छिपाकर रखने की जानकारी दी है।

एसएसपी आनंद कुमार ने स्पष्ट किया कि धमाके की जांच के लिए सिटी एसपी के रामदास के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित कर दी गई है। एसआईटी यह पता लगाएगी कि धमाका कैसे हुआ, क्यों हुआ, किसने छिपाकर रखा, किन अपराधियों की इसमें संलिप्तता है।

बहुत जल्द परिणाम मिलने की बात एसएसपी ने कही है। घटनास्थल का जायजा लेकर लौटने के बाद पुलिस पदाधिकारियों की टीम जवाहर लाल नेहरू अस्पताल पहुंच घायल बच्चों का हाल जाना।

घटना की बाबत हबीबपुर थाने में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

अचानक तेज धमाका हुआ, बीबी मरियम बच्चे का हाल जानने दौड़ीं

खिलाफत नगर निवासी बीबी मरियम ने बताया कि वह कमरे में थीं, तभी तेज धमाका हुआ। धमाका जोरदार था, ऐसा लगा जैसे धरती डोल गई हो। वह तुरंत दौड़ लगाकर अपने बच्चे समर का हाल जानने घर से बाहर निकलीं।

उनके बच्चे समर के गले में बम के छींटे लगे हैं, जिससे मामूली रूप से जख्म हुआ है। बीबी मरियम ने बताया कि बम कैसे फटा यह वह नहीं जानतीं। वह तो घर के अंदर थीं, धमाका होते ही अपने बच्चे की चिंता हुई तो दौड़ कर बाहर निकली थीं।

यह भी पढ़ें

Dancer killed in Rohtas: डांसर की गोली मारकर हत्या, फोन दिलाने का झांसा देकर ले गया था दोस्त

Begusarai News: चचेरे भाई ने बहन से मंदिर में किया प्रेम विवाह, परिवार में हड़कंप; लड़की की मां पहुंची थाने

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें