Move to Jagran APP

Bhagalpur covid 19 : छाती दर्द, बुखार, खांसी और सांस लेने में परेशानी, पिछले छह दिनों में कोरोना से तीसरी मौत

Bhagalpur covid 19 भागलपुर में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। पिछले छह दिनों से तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि सौ से ज्‍यादा लोग संक्रमित हैं। मृतकों में दो भागलपुर और एक मरीज मुंगेर जिला का निवासी था।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 12:37 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 12:37 PM (IST)
Bhagalpur covid 19 : कोरोना संक्रमण का प्रसार बढ़ता जा रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur covid 19 : कोरोना ने भागलपुर में फिर से फन फैलाना शुरू कर दिया है। जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) के एमसीएच वार्ड में पिछले छह दिनों में शनिवार को तीसरी मौत हो गई। इससे हड़कंप मच गया है। मृतक सुल्तानगंज के मसदी निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग हैं। इन्हें एक जुलाई को डा. एमएन झा की यूनिट में भर्ती किया गया था।

इससे पहले शहर के निजी क्लीनिक में इनका इलाज चल रहा था। स्थिति खराब होने पर उन्हें मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। एक जुलाई को छाती में दर्द, बुखार, खांसी और सांस लेने में परेशानी की शिकायत पर मरीज को भर्ती किया गया था। टेस्ट में रिपोर्ट पाजीटिव आई। वे 2013 से हृदय रोग की दवा खा रहे थे। इससे पूर्व, एक जुलाई को सन्हौला की 22 वर्षीय युवती और मुंगेर निवासी को भी इसी वार्ड में भर्ती किया गया था।

महिला दारोगा, ट्रांसपोर्टर सहित जिले में 10 कोरोना पाजिटिव

जिले में कोरोना संक्रमितों की रफ्तार बढऩे लगी है। प्रतिदिन 10 संक्रमित हो रहे हैं। शनिवार को भी कोतवाली थाने की 27 वर्षीय महिला दारोगा, भीखनपुर निवासी ट्रांसपोर्टर और उसकी पत्नी संक्रमित मिली। इसके अलावा पीजी का एक छात्र भी संक्रमित मिला। उसे एमसीएच वार्ड में भर्ती किया गया है।

सिविल सर्जन डा. उमेश शर्मा में कहा कि शहर में चार कोरोना पाजिटिव मिले हैं। 23 वर्षीय राजनीति शास्त्र का पीजी छात्र है। इसके अलावा कहलगांव प्रखंड के शिव कुमारी पहाड़ निवासी 35 वर्ष की महिला, मुदकुटिया निवासी युवक, नवगछिया के बुजुर्ग, सबौर, नाथनगर और गोपालपुर में भी पाजेटिव मिले। जिले में अबतक 29122 लोग कोरोना से पीडि़त हो चुके हैं। 28700 स्वस्थ और 364 की मौत हुई है। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है। रिकवरी दर 98.55 फीसद है।

चिकित्सक, नर्स समेत जिले में 10 कोरोना पाजेटिव

इससे पहले शुक्रवार को चिकिसक, नर्स समेत जिले में 10 लोग कोरोना पाजेटिव हुए हैं। इनमे शहर के चार लोग शामिल हैं। 10 कोरोना से संक्रमित स्वस्थ भी हुए। सिविल सर्जन डा उमेश शर्मा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल एनेस्थीसिया विभाग के जूनियर चिकित्सक, एएनएम, भीखनपुर में 17 वर्षिय युवती, इशाकचक में दो, आदमपुर में तीन लोग शामिल हैं। इसके अलावा शाहकुंड में दो, नाथनगर में एक ओर दरियापुर में एक-एक पाजेटिव मिले हैं। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.