Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: महिला सिपाही ने सास और 2 बच्चों का रेता गला, फिर पति ने पत्नी का काट डाला गला; खुद भी लगा ली फांसी

Bhagalpur Crime News बिहार के भागलपुर से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। एसएसपी ऑफिस में तैनात सिपाही नीतू ठाकुर ने अपने दोनों बच्चों और सास का गला रेत डाला। घटना के बाद महिला सिपाही के पति ने नीतू की गला रेतकर हत्या कर दी और खुद भी फांसी लगा ली। महिला सिपाही के पति ने सुसाइडल नोट में नीतू के अवैध संबंध की बात कही है।

By anand k. singh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 13 Aug 2024 12:27 PM (IST)
Hero Image
महिला सिपाही ने सास और दो बच्चों का रेता गला, पति ने पत्नी को मारकर खुद की आत्महत्या। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। एसएसपी कार्यालय की आरटीआई शाखा में तैनात सिपाही नीतू कुमारी ने अपनी सास व दो बच्चों की चाकू से गला रेत व ईंट से कूचकर हत्या कर दी। घटना की जानकारी होने पर नीतू के पति पंकज कुमार सिंह ने नीतू की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद उसने स्वयं भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मंगलवार सुबह दूधवाले के पहुंचने पर घटना का पता चला। दूधवाले ने जब कमरे में झांका तो बेड पर नीतू की सास खून से लथपथ पड़ी थीं। उसके शोर मचाने पर आसपास के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। घटना का कारण नीतू का अवैध संबंध बताया जा रहा है। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

तुरंत पहुंचे पुलिस विभाग के आला अधिकारी

इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर रेंज डीआइजी विवेकानंद, एसएसपी आनंद कुमार, सिटी एसपी मिस्टर राज, सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी समेत पुलिस पदाधिकारी पहुंचे। पुलिस ने नीतू के क्वार्टर का दरवाजा धक्का देकर तोड़ा। अंदर गेस्ट रूम में बेड पर नीतू की सास का क्षत-विक्षत शव दिखा।

रस्सी के सहारे झूल रहा था पंकज कुमार का शव

किचन के सामने वाले बरामदे पर नीतू कुमारी के पति पंकज कुमार सिंह का शव प्लास्टिक की रस्सी के सहारे झूल रहा था। उसी से सटे कमरे में नीतू के पुत्र शिवांश (6) और पुत्री सलोनी उर्फ बुच्ची (3) का शव पड़ा था। बच्चों की मां नीतू का शव दूसरी दिशा में बेड पर ही था। नीतू का गला रेता गया था और ईंट से सिर पर हमला कर चेहरा विकृत कर दिया गया था।

पुलिस को मिला सुसाइड नोट

घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें पंकज कुमार सिंह ने लिखा है कि उसकी पत्नी नीतू ने उसके दोनों बच्चों और मां की हत्या कर दी। इस कारण उसने चाकू से गला रेतकर नीतू को मार डाला। पंकज ने लिखा है कि नीतू को मारने के बाद वह आत्महत्या कर रहा है। पुलिस ने घटनास्थल से खून से सना चाकू, कपड़े आदि बरामद किए हैं। फोरेंसिक लेबोरेटरी की टीम ने भी जांच कर आवश्यक साक्ष्य जमा किए।

रेंज डीआईजी विवेकानंद ने क्या बताया?

रेंज डीआईजी विवेकानंद ने एसएसपी समेत अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में बताया कि मां और दो बच्चों की हत्या से बौखलाए पंकज ने नीतू को मारकर आत्महत्या कर ली है। पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। बक्सर की रहने वाली नीतू कुमारी ने आरा के पंकज कुमार सिंह से प्रेम विवाह किया था। पंकज राजपूत और नीतू कुमारी नाई जाति से थी। घटना नीतू ठाकुर के सरकारी क्वार्टर में हुई है।

2015 बैच की सिपाही नीतू के पति पंकज कुमार बेरोजगार थे। 2015 के पूर्व नीतू और पंकज आरा के एक माल में काम करते थे। जब नीतू का चयन पुलिस में हो गया तो दोनों भागलपुर शिफ्ट हो गए। नीतू पहले नवगछिया और फिर भागलपुर में तैनात हुई। पंकज ने सुसाइडल नोट में नीतू के अवैध संबंध की भी चर्चा की है। सोमवार शाम को पति-पत्नी के बीच काफी झगड़ा हुआ था। चार दिनों पूर्व नीतू ने पंकज को सैंडल फेंककर मारा था।

पंकज को सोमवार रात 10 बजे पीले रंग की स्कूटी के साथ सैंडिस कंपाउंड के पास दो पुलिसकर्मियों ने देखा था। उसके बाद से स्कूटी नीतू के क्वार्टर के बाहर खड़ी थी। आशंका जताई जा रही है कि पंकज के घर पहुंचने से पूर्व नीतू सास व दो बच्चों की हत्या कर भागने की कोशिश में थी, लेकिन तभी पंकज वहां पहुंच गया।

नवगछिया का सूरज ठाकुर पुलिस हिरासत में

पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इन पांचों के अलावा कोई अन्य तो उस क्वार्टर में नहीं था। घटना को लेकर हत्या और आत्महत्या के आरोप में केस करने की कवायद में इशाकचक पुलिस जुट गई है। नीतू पुलिस मेंस एसोसिएशन में अंकेक्षक के पद पर थी। पुलिस ने नवगछिया के सूरज ठाकुर को हिरासत में लिया है। पुलिस एसोशिएशन से जुड़े एक अन्य पदाधिकारी भी शक के घेरे में हैं। एसएसपी आनंद कुमार ने बताया कि सभी बिंदुओं पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- Bhagalpur News: '...जब वो कहती तुम बहुत याद आ रहे हो', भागलपुर के 4 मर्डर और एक सुसाइड की इनसाइड स्टोरी

ये भी पढ़ें- 4 मर्डर और 1 सुसाइड : बार-बार बजती थी नीतू के फोन की घंटी, पंकज के गहराते शक ने लील लिया हंसता-खेलता परिवार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर