Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: '...जब वो कहती तुम बहुत याद आ रहे हो', भागलपुर के 4 मर्डर और एक सुसाइड की इनसाइड स्टोरी

चार मर्डर और एक सुसाइड ने भागलपुर शहर में सनसनी फैला दी है। यहां एसएसपी ऑफिस में तैनात सिपाही नीतू ठाकुर ने अपने दोनों बच्चों और सास का गला रेत डाला। घटना के बाद महिला सिपाही के पति पंकज ने नीतू की गला रेतकर हत्या कर दी और खुद भी फांसी लगा ली। पंकज ने एक दिन पहले अपने दोस्त को नीतू के साथ बिगड़े रिश्तों पर बात की थी।

By Kaushal Kishore Mishra Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 13 Aug 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
पुलिस लाइन में नीतु के साथ अन्य 5 शव को देखने पहुंचे डीआईजी विवेकानन्द एवं एसएसपी आनंद कुमार। जागरण

कौशल किशोर मिश्र, भागलपुर। पुलिस केंद्र के क्वार्टर संख्या सीबी-38 में हुई हृदय विदारक वारदात के एक दिन पूर्व पंकज ने अपने दोस्त अवध को पत्नी के अवैध संबंध और उसके समझाने के अथक प्रयास की पीड़ा का इजहार किया था। अवध आरा जिले के पीरो का रहने वाला है। दोनों भोजपुरी भाषी थे।

पंकज ने सोमवार को अवध को कहा, "का बोलीं अवध... बहुते प्रयास करनी कि नीतू पहिले जेंखां हो जास, लेकिन कुछो सुने के तैयारे नइखे... अब तक हमरा मारे भी उठ जा तारी... का करी दोस्त। हम नीतू के खातिर आपन गांव-जवार, रिश्ता-नाता सभे छोड़ देहलीं, इनका के कुछो असरे ना होता... काश फिर से मेरी दुनिया खूबसूरत हो जाती। पहले की तरह जब घर से चले जाते थे तो काल कर कहती थी कि पंकज तुम बहुत याद आ रहे हो। अब नीतू बिल्कुल बदल गई है। हमें देखना तक नहीं चाहती है"।

इतना बोलने के बाद पंकज अवध के पास से चला गया। अवध भागलपुर के एक मॉल में काम करता है। दोनों सैंडिस कंपाउंड के समीप शाम को मिला करते थे। आरा जिले का पंकज कुमार सिंह पत्नी के 2015 में सिपाही की नौकरी में चयन हो जाने के पूर्व तक अच्छा कमा लेता था।

बाप का साया बचपन में ही हट जाने के बाद वह पड़ोस के बक्सर जिले में मॉल में नौकरी करने लगा था, जहां उसकी मुलाकात नीतू से हुई थी। नीतू और पंकज एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। प्यार को परवान चढ़ाते हुए दोनों ने जाति बंधन को तोड़ते हुए शादी कर ली।

2015 में जब सिपाही के रूप में नीतू का चयन हुआ तो उसकी भर्ती के पूर्व जी-जान से पंकज उसके ख्वाब पूरी करने में जुटा था। मेहनत कर कमाता और खर्च करता था। नीतू को घर में कोई काम तक नहीं करने देता था।

बेइंतहा करता था उससे मोहब्बत, लेकिन...

नीतू से पंकज बेइंतहा मोहब्बत किया करता था। उसके दोस्त अवध ने बताया कि पंकज को अपनी पत्नी के खूबसूरत होने पर गर्व हुआ करता था। वह कहा करता था कि वह सांवला है, लेकिन नीतू ने भी उसे स्वयं पसंद किया था। सच्चा प्यार किया था। दोनों की जिंदगी की गाड़ी मजे में आगे बढ़ रही थी, लेकिन नीतू को खाकी महकमे में रम जाने के बाद उसके ख्वाब बड़े होने लगे थे।

रिश्ते में तल्खी बढ़ने से बच्चों पर पड़ा असर

पंकज अवध को छोटी-बड़ी बात शेयर किया करता था कि उसे तब महसूस होने लगा था कि नवगछिया में उसकी तैनाती बाद वह उससे दूर होने लगी थी। पुलिस एसोसिएशन के चुनाव और डेलिगेट्स बनने के बाद उसकी दूरी बनने लगी थी। दो बच्चों में बड़े शिवांश को पढ़ाई के लिए एक महिला टीचर को भी क्वार्टर पर बुलाया करता था, लेकिन नीतू के साथ रिश्ते की तलखी बढ़ जाने के बाद बच्चों पर भी असर होने लगा था।

मैडम ने घर पर ट्यूशन देना छोड़ दिया। बेटे शिवांश को टेक्नो मिशन में दाखिला दिला दिया था। बेटी बुच्ची को वह खुद घंटों गोद में रखता था। नीतू जब क्वार्टर आती तो एसी आन कर अपने बेड पर मोबाइल में खो जाया करती थी। अवध की माने तो पंकज से नीतू पूरी तरह विमुख हो चली थी। अब वह अपनी नौकरी पर भाव खा पंकज को तिरस्कृत करने लगी थी। उसे बात-बात पर दुत्कारना, उसे दूसरे शहर में जाकर कमाने को कहती। उसे क्वार्टर पर देखना नहीं चाहती थी।

पंकज ने अवध को बताया था कि अब उसके क्वार्टर में रहने से नीतू की उच्च-श्रृंखलता में खलल पड़ने लगी थी। पुलिस क्लब के समीप सोमवार की शाम दोनों में धक्का-मुक्की की नौबत आ गई थी। पंकज ने नीतू को उसके उस दोस्त के साथ देख लिया था जिसने पति-पत्नी के रिश्ते के बीच में जगह बनाते हुए अशांति पैदा कर रखी थी।

पंकज आगबबूला हो नीतू को भला-बुरा कहने लगा था, जिसपर नीतू गाली-गलौज पर उतर आई थी। फिर ऐसी कौन-सी परिस्थिति आई कि क्वार्टर में रहने वाले सभी पांचों सदस्य मौत के मुंह में समा गए। जिंदगी की लीला देखने के लिए कोई भी नहीं बचा। एक-दूसरे पर कभी मर मिटने वाले पंकज-नीतू की जिंदगी में बेवफाई का जहर ऐसा घुला कि जिंदगी का सत्यानाश हो गया।

ये भी पढ़ें- Bhagalpur News: महिला सिपाही ने सास और 2 बच्चों का रेता गला, फिर पति ने पत्नी का काट डाला गला; खुद भी लगा ली फांसी

ये भी पढ़ें- Bihar News: शराब तस्करी के नायाब तरीके निकाल रहे तस्कर, फर्जी लोको पायलट बन स्मगलिंग करते धरे गए 3 स्मगलर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर