Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur Muharram 2024: संवेदनशील भागलपुर में मुहर्रम पर्व को लेकर अलर्ट, SSP-DSP खुद रख रहे नजर

मुहर्रम पर्व को लेकर संवेदनशील भागलपुर में पुलिस अलर्ट मोड पर काम कर रही है। फिलिस्तीनी झंडे लहराए जाने के बाद पुलिस ने गश्ती बढ़ा दी है। संवेदनशील इलाकों पर पुलिस की पैनी नजर है। पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। पुलिस विभाग की सोशल मीडिया पर भी नजर है। किसी भी तरह के आपत्तिजनक पोस्ट पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा।

By Kaushal Kishore Mishra Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 17 Jul 2024 12:27 PM (IST)
Hero Image
पीरपैंती बाजार के जुलूस में शामिल अकीदतमंद l फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, भागलपुर। देश के कुछ जगहों के अलावा प्रदेश के कैमूर जिले में फिलिस्तीनी झंडे लहराने और उसी झंडे वाले प्रिंट के कपड़े पहन जो बवाल काटा उस घटना के बाद भागलपुर में भी पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी।

मुहर्रम पर्व को लेकर कड़ी सुरक्षा के अलावा संवेदनशील मोहल्ले में पैनी नजर रखी जा रही है। नाथनगर, तातारपुर, परबत्ती, इशाकचक, नया बाजार, उर्दू बाजार, खंजरपुर, सबौर, हबीबपुर, लोदीपुर, कजरैली में पुलिस पहलाम होने तक विशेष गश्त लगाएगी।

ताजिया जुलूस में सादे लिबास में भी पुलिस के जवान भ्रमणशील को जगह-जगह पुलिस बलों की तैनाती सुरक्षा कारणों से की गई है, ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना ना हो। ना ही कोई शरारती तत्व ऐसे मौके पर गलत हरकत कर तनाव पैदा कर सके।

पैनी नजर रख रही पुलिस

हबीबपुर, नाथनगर, मोजाहिदपुर, भीखनपुर-इशाकचक, बरारी, मायागंज, खंजरपुर, साहेबगंज, तातारपुर, जब्बारचक, आशानंदपुर में पुलिस पैनी नजर रख रही है।

एसएसपी आनंद कुमार, सिटी एसपी मिस्टर राज, सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी, विधि-व्यवस्था डीएसपी चंद्रभूषण कुमार, डीएसपी टू राकेश कुमार आदि स्वयं पल-पल की खबर ले रहे हैं।

पीरपैंती में नवमीं पर निकला अखाड़ा जुलूस

पीरपैंती बाजार, सुंदरपुर, नौवाटोली, मेहरपुर, इशीपुर, रौशनपुर, खानपुर, राजगंज, गोविंदपुर, शाहाबाद, श्रीनगर आदि जगहों में मंगलवार को मुहर्रम की नवमीं तारीख पर अखाड़ा जुलूस निकाला गया। जुलूस में बड़ी संख्या में शामिल होकर लाठी एवं पारंपरिक हथियार से अपना करतब दिखा रहे थे।

जुलूस में इमामबाड़ा के मुजावर, शांति समिति के सदस्य, कमेटी के सदस्य, युवा कमेटी के सदस्यगण के अलावा बीडीओ अभिमन्यु कुमार, पीरपैंती थानाध्यक्ष नीरज कुमार, इशीपुर थानाध्यक्ष रविशंकर अपने अपने क्षेत्र में शान्तिपूर्ण रूप से पर्व संपन्न कराने के लिए तैनात रहे।

ये भी पढ़ें- IAS Chandrashekhar Singh: पटना के DM साहब का बड़ा एक्शन, 10 BCO का वेतन रोका; पैक्सों पर होगी FIR

ये भी पढे़ं- Jitan Sahani Murder: क्या है मुकेश सहनी के पिता की हत्या की वजह? चार संदिग्धों पर टिकी पुलिस की जांच