Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: भाभी की हत्या के आरोप में जेल में बंद नबीउल्लाह देगा एसएससी की परीक्षा, कोर्ट ने दी अनुमति

भागलपुर की विशेष केंद्रीय कारा में बंद भाभी हत्या के आरोपी नबीउल्लाह को एसएससी परीक्षा देने के लिए कोर्ट ने आदेश दिया है। परीक्षा गुरुवार को पटना के बापू सभागार में होगी। बुधवार शाम को उसे कड़ी सुरक्षा में जेल से रवाना किया गया। शुक्रवार को उसकी वापसी होगी। बता दें कि नबीउल्लाह 2023 में हुई हत्या के केस में जेल में बंद है।

By Kaushal Kishore Mishra Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 19 Sep 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
जेल में बंद सबौर निवासी मुहम्मद नबीउल्लाह एसएससी की परीक्षा देगा। प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भाभी की हत्या में विशेष केंद्रीय कारा में बंद सबौर निवासी मुहम्मद नबीउल्लाह एसएससी की परीक्षा देगा। न्यायालय ने उसे परीक्षा देने का आदेश दे दिया है। परीक्षा गुरुवार को पटना के बापू सभागार में होगी।

इसके लिए बुधवार की देर शाम कड़ी सुरक्षा घेरे में उसे विशेष केंद्रीय कारा से रवाना कर दिया गया। शुक्रवार को उसकी वापसी होनी है।

2023 के मामले में जेल में बंद है नबीउल्लाह

नबीउल्लाह 2023 में हुई हत्या के केस में जेल में बंद है। इसके लिए नबीउल्लाह के स्वजन की तरफ से वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय कोषागार में 15 हजार रुपये प्रतिदिन की दर से दो दिनों का 30 हजार रुपये बुधवार की शाम जमा कराया गया।

कोषागार में रुपये जमा होने के कुछ देर बाद ही एसएसपी आनंद कुमार के आदेश पर मार्गरक्षक दल और वाहन मुहैया कराया गया। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की तरफ से आयोजित कार्यालय अटेंडेंट परीक्षा में बैठने के लिए नबीउल्लाह ने बाकायदा फॉर्म भरा था।।

न्यायालय के समक्ष उसने 13 सितंबर 2024 को अपनी इच्छा की जानकारी देते हुए अर्जी दिलाई थी कि उसे 19 सितंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने इजाजत मिले। इसके लिए वह होने वाले खर्च को वहन करने को तैयार है।

एडीजे-16 विश्व विभूति गुप्ता ने अर्जी का अवलोकन कर आरोपित से भी वन-टू-वन कई सवाल किये। परीक्षा देने और सरकारी नौकरी हासिल करने की उसमें ललक देख न्यायाधीश ने परीक्षा में उसके शामिल होने का सशर्त आदेश जारी कर दिया।

छह कट्ठा जमीन पर बने घर-दुकान की मालकिन भाभी के कत्ल का आरोप

सबौर निवासी जराबिया खातून उर्फ डाली जो नबीउल्लाह की भाभी थी। उसके नाम छह कट्ठा जमीन थी जिसपर घर और दुकान बने थे। मुस्लिम टोला, सबौर निवासी बीबी असगरी ने बेटी डाली की शादी मुहम्मद नुरुल्लाह से 2010 में की थी। उसी में दान के रूप में वह जमीन थी जिसपर मकान और दुकान बने थे। डाली के पति नुरुल्लाह की मौत एक सड़क हादसे में 24 दिसंबर 2022 को उपचार के दौरान हो गई थी।

नुरुल्लाह नवंबर 2022 में हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हुआ था। उसकी मौत बाद वह अपनी दो बच्चियों के साथ चार माह अपनी मां बीबी असगरी के साथ मायके में ही रही थी। जिसके बाद उसके देवर मुहम्मद नबीउल्लाह, उसके ससुर मुहम्मद कुद्दुस आदि ने बहला-फुसला कर डाली को ससुराल ले आए थे।

उसकी मंशा डाली के हिस्से वाली उस जमीन-मकान-दुकान को हर हाल में हड़पना था। इसके लिए डाली की ससुराल में पटाई होने लगी थी। 30 अगस्त 2023 को डाली को ससुराल में मार डाला गया। मां ने सबौर थाने में केस दर्ज कराते हुए देवर नबीउल्लाह और डाली के ससुर कुद्दुस को हत्या का आरोपित बनाया था।

ये भी पढ़ें- IPS Shivdeep Lande Resign: बिहार के 'सुपरकॉप' शिवदीप लांडे ने पद से दिया इस्तीफा, बताया आगे का प्लान

ये भी पढ़ें- Bihar News: एक साथ बिहार की कई जेलों में छापामारी; कैदियों के बीच मचा हड़कंप; अधिकारियों के फूले हाथ-पांव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर