Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: भागलपुर से सहरसा के बीच चलेंगी 10 सराकरी बसें, यात्रियों को मिलेगी ये सुविधा, नीतीश सरकार का फैसला

Bhagalpur News Today भागलपुर और सहरसा के लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल नीतीश कुमार सरकार ने दोनों जिलों के बीच 10 बसों को चलाने का फैसला लिया है। ढाई साल से अधिक के बाद भागलपुर से सहरसा के बीच बिहार परिवहन निगम द्वारा 10 बसों के अंडरटेकिंग परिचालन के लिए आवेदन मांगे गए हैं। बस के परिचालन से दोनों शहर के लोगों को खास सुविधा मिलेगी।

By Abhishek Prakash Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 13 Apr 2024 04:56 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर से सहरसा के बीच चलेंगी 10 सराकरी बसें (जागरण)

 जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur News: सड़क मार्ग से भागलपुर से सहरसा का सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें सस्ते दर पर आरामदायक सफर का अवसर मिलेगा। लगभग ढाई साल बाद भागलपुर से सहरसा के बीच बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा 10 बसों के अंडरटेकिंग परिचालन के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

फिलहाल चार शहरों के लिए 44 बस चलाने की योजना

जल्द ही भागलपुर से पूर्णिया, सहरसा और बेगूसराय के बीच 44 बसों का परिचालन शुरू किए जाने की योजना है। दरअसल बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा राज्य भर के 120 मार्गो पर अंडरटेकिंग बसों के परिचालन के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

जिसमें भागलपुर से बेगूसराय के बीच 21 बसों, पूर्णिया से भागलपुर के बीच 13 बसों और भागलपुर से सहरसा के बीच 10 बसों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वाहन मालिकों ने इसके लिए आवेदन करना शुरू कर दिया है।

भागलपुर से बेगूसराय के बीच बस परिचालन को लेकर अब तक चार वाहन मालिकों द्वारा आवेदन किया गया है। अगर सब कुछ सही रहा तो जून और जुलाई से भागलपुर से सहरसा, पूर्णिया और बेगूसराय के बीच बसों की संख्या में बढ़ोतरी हो जाएगी।

नुकसान के कारण बंद किया गया था भागलपुर सहरसा के बीच बस का परिचालन भागलपुर सहरसा के बीच एक सरकारी बस का परिचालन हो रहा था। नवंबर 2021 में यात्रियों की कम संख्या के कारण भागलपुर सहरसा के बीच चलने वाली अप एंड डाउन सरकारी बस सेवा को 90000 रुपये का घाटा लगा था। जिसके कारण बिहार राज्य पद परिवहन निगम ने बस का परिचालन बंद कर दिया था।

भागलपुर परिवहन प्रमंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन शांडिल्य ने कहा कि  बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा सभी रूटों पर बसों के परिचालन के लिए आवेदन मांगे गए हैं। भागलपुर से सहरसा के बीच बीते कई सालों से बस सेवा बंद है। अगर कोई वाहन मालिक इस रूट पर वाहन चलाना चाहता है, तो वे आवेदन कर सकते हैं। बसों की संख्या बढ़ने से यात्रियों को काफी फायदा होगा।

यह भी पढ़ें

RJD Manifesto: 200 यूनिट फ्री बिजली, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा; पढ़ें तेजस्वी के घोषणापत्र के 24 वादे

Pappu Yadav: ' बोरिया-बिस्तर बांधकर तैयार रहो ...', पप्पू यादव ने अधिकारियों को धमकाया; दे डाली चेतावनी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें