Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: भागलपुर जंक्शन पर भूल से भी ना करें यह काम; नहीं तो देना पड़ेगा भारी जुर्माना; रखी जा रही पैनी नजर

Bhagalpur News मंगलवार को भागलपुर रेलवे स्टेशन पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। सीएमआइ राजीव रंजन व सीएमआइ राम कुमार के नेतृत्व में सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक पांच घंटे चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान 79 बेटिकट यात्री पकड़े गए। पकड़े गए यात्रियों से जुर्माना बतौर रेलवे को कुल 33 हजार 885 रुपये राजस्व की प्राप्ति हुई।

By Alok Kumar Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 19 Jun 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर जंक्शन पर बेटिकट यात्रियों पर कार्रवाई (जागरण)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur News: मंगलवार को भागलपुर रेलवे स्टेशन पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। सीएमआइ राजीव रंजन व सीएमआइ राम कुमार के नेतृत्व में सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक पांच घंटे चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान 79 बेटिकट यात्री पकड़े गए।

पकड़े गए यात्रियों से जुर्माना बतौर रेलवे को 33 हजार 885 रुपये राजस्व की प्राप्ति हुई। जुर्माना वसूलने के साथ ही धराए बेटिकट यात्रियों को हिदायत दी गई कि अब बिना टिकट के यात्रा करते पकड़े जाने पर जुर्माना के साथ कानूनी उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

कर्मियों की कमी के कारण रेलकर्मियों पर बढ़ा काम का दबाव जागरण संवाददाता, भागलपुर : सेवानिवृत्त कर्मियों के स्थान पर बहाली नहीं करने के कारण भागलपुर रेलवे स्टेशन पर कई विभागों में कर्मचारियों की कमी हो गई है। इसके कारण कर्मियों पर कार्य का अतिरिक्त दबाव बढ़ने के कारण उनकी परेशानी बढ़ गई है। बुकिंग कार्यालय में 32 की जगह 19 कर्मियों से ही काम लिया जा रहा।

बुकिंग के साथ ही इन कर्मियों से दूसरे काम भी लिए जा रहे हैं। अन्य विभागों का भी काम कर रहे हैं। यही वजह है कि सभी टिकट काउंटर पर कर्मियों की ड्यूटी नहीं लगाई जा रही है। यही नहीं, भागलपुर में टीटीई की भी कमी है। इसके कारण टिकट चेकिंग अभियान में परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

हावड़ा-जमालपुर एक्सप्रेस से विदेशी शराब बरामद 

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने मंगलवार को 13015 हावड़ा-जमालपुर एक्सप्रेस की जेनरल कोच जांच की। इस दौरान बोगी से एक लावारिस पिठू बैग मिला। खोलकर देखा तो उसमें 750 एमएल की चार बोतल विदेशी शराब मिली। दारोगा अमरकांत यादव, एएसआइ मंटू कुमार सिंह, कांस्टेबल सुबोध कुमार सिंह व अमरदीप कुमार कार्रवाई में शामिल थे। इंस्पेक्टर ने बताया कि जब्त शराब आबकारी विभाग को सौप दी गई है।

ये भी पढ़ें

Jitan Ram Manjhi: 'मंत्रालय देखकर माथा ठोकने लगे हम', बिहार आते ही मांझी का चौंकाने वाला बयान, कहा- मोदी जी ने..

Lalu Yadav: 'ऊंची जातियों के पास...', रिसर्च के जरिए लालू ने फिर खेला कास्ट कार्ड; सियासी भूचाल आना तय