Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: माउंट जियोन एकेडमी में छात्र की मौत मामले में एक्शन, संचालकों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

Bhagalpur News माउंट जियोन एकेडमी के संचालक रवि प्रधान और अमित अग्रवाल पर तीसरी कक्षा के छात्र लक्की आनंद की मौत के मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। छात्र के पिता का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने उनके बेटे की पिटाई की और इलाज में लापरवाही बरती। घटना के 48 घंटे बाद फोरेंसिक टीम ने मौके पर जांच की।

By Shailendra Thakur Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 11:28 AM (IST)
Hero Image
भागलपुर में स्कूल संचालक के खिलाफ एक्शन (जागरण सांकेतिक चित्र)

संवाद सूत्र, शाहकुंड (भागलपुर)। Bhagalpur News: अंबा पंचायत अंतर्गत किरणपुर स्थित माउंट जियोन एकेडमी के संचालक पर शुक्रवार को शाहकुंड थाना में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। स्कूल संचालक पर तृतीय कक्षा के छात्र लक्की आनंद की पिटाई करने एवं इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप है। मधेपुरा जिला के चौसा थाना क्षेत्र अंतर्गत लौआ लगान गांव निवासी मृतक लक्की आनंद के पिता सौरभ कुमार ने स्कूल संचालक रवि प्रधान एवं अमित अग्रवाल को आरोपित बनाया है।

मृत छात्र के पिता ने बताया कि गांव के ही विपिन कुमार पासवान ने मेरे पुत्र की तबीयत खराब होने की जानकारी दी। उनका भी पुत्र उसी स्कूल में पढ़ाई करता है। उन्होंने बताया कि आपके पुत्र का भागलपुर के एक निजी नर्सिंग होम में इलाज चल रहा है। मैं पत्नी ममता कुमारी के साथ नर्सिंग होम गया तो बेटा मरणासन्न स्थिति में बाहर पड़ा था। मैं तुरंत उसे जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल लेकर गया। जहां चिकित्सक ने पुत्र को मृत घोषित कर दिया।

पिता सौरभ कुमार ने बताया कि मेरे दोनों पुत्र इसी स्कूल में पढ़ाई कर रहे थे और इसी स्कूल के परिसर में बने हास्टल में रहते थे। इसके बावजूद मेरे बड़े पुत्र उज्ज्वल कुमार को घटना की जानकारी नहीं दी गई। न ही मुझे ही घटना की जानकारी दी गई।

इससे साफ हो जाता है कि विद्यालय प्रबंधन की पिटाई से पुत्र की मौत हुई है। इधर, घटना के 48 घंटे बाद शुक्रवार को फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) टीम मौके पर पहुंची और जांच की। वहीं थानाध्यक्ष जयनाथ शरण ने बताया कि केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले कई गुत्थी सुलझेगी। उल्लेखनीय है कि बीते दो अक्टूबर को माउंट जीओन एकेडमी स्कूल के तृतीय वर्ग के छात्र लक्की आनंद की संदेहास्पद स्थिति में हो गई थी।

-----------------------

हास्टल में बच्चे के साथ किसी तरह की मारपीट नहीं हुई है। लक्की आनंद के सीने में दर्द हो रहा था। स्कूल प्रबंधन ने छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

रवि प्रधान, संचालक, माउंट जियोन एकेडमी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें