Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: जानलेवा हमले में घायल कारोबारी कल्लू की अस्पताल में मौत, गैंगवार की आशंका से पुलिस अलर्ट

इमरान उर्फ कल्लू मियां को 22 फरवरी की शाम गोली लगने के बाद नाजुक हालत में जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में कराया गया था जहां से उसे पटना के राजेश्वरी अस्पताल रेफर कर दिया गया था। यहीं आज कल्लू की मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Tue, 28 Feb 2023 11:11 AM (IST)
Hero Image
पटना के राजेश्वरी अस्पताल में इमरान उर्फ कल्लू मियां की इलाज के दौरान मौत।

 जागरण संवाददाता, भागलपुर: मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के मुल्लाचक गद्दी रोड में 22 फरवरी की शाम जानलेवा हमले में घायल हुआ जमीन कारोबारी मुहम्मद इमरान उर्फ कल्लू मियां की आज अस्पताल में मौत हो गई। हमले के बाद से कसाब टोला निवासी कल्लू का पटना के राजेंद्र नगर स्थित राजेश्वरी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

बढ़ सकता है गुंडों का राज!

इलाज के दौरान अस्पताल में मौजूद वार्ड पार्षद पति मुहम्मद मिंटू कुरैशी ने कल्लू मियां की मौत की खबर दी। पत्रकार नगर थाने के इंस्पेक्टर मनोरंजन भारती ने भी इसकी पुष्टि की है। कल्लू की मौत की खबर मिलने के बाद से मोजाहिदपुर के मुल्लाचक, हुसैनपुर, शहबाजनगर में गैंगवार की आशंका बलवती हो गई है। भागलपुर पुलिस ने एहतियाती तौर पर गश्त बढ़ा दी है।

एसएसपी आनंद कुमार के निर्देश पर सिटी डीएसपी स्थानीय मोजाहिदपुर, बबरगंज और हबीबपुर पुलिस से पल-पल की अपडेट ले रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, कल्लू का शव भागलपुर पहुंचने पर इलाके में सक्रिय दो गुटों में तनातनी सामने आ सकती है।

कब और कहां हुआ हमला?

बता दें कि 22 फरवरी की शाम मुल्लाचक के गद्दी रोड में घात लगाए हमलावरों ने इमरान उर्फ कल्लू पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। अचानक हुई गोलीबारी से मुल्लाचक का गद्दी रोड इलाका थर्रा उठा था। लोग इधर-उधर भागने लगे थे। हमले में दो गोलियां कल्लू की छाती और एक पीठ पर लगी, जिसके बाद वह गिर गया। लोगों ने उसे आनन-फानन जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से डॉक्टरों ने उसे पटना रेफर कर दिया था।

चुनावी रंजिश बताई हमला की वजह

कल्लू के बयान के मुताबिक, मुल्लाचक के पाशा बादशाह, रहमत कुरैशी, सद्दाम, साबिर समेत कई अन्य को नामजद आरोपित बनाया गया। अब कल्लू की मौत होने पर केस हत्याकांड में तब्दील हो जाएगा। कल्लू ने अपने बयान में हमले के पीछे की वजह निगम चुनाव की रंजिश और समाज में गलत लोगों का विरोध करना बताई थी।

अब मिंटू पर भी मंडराया खतरा

हमले को हाल में हुए नगर निगम चुनाव की राजनीति से जुड़ा बताया जा रहा है। इमरान उर्फ कल्लू वार्ड-39 में जीतकर पार्षद बनने वाली शाहिदा के पक्ष में प्रचार-प्रसार कर रहा था। बयान में कल्लू ने आशंका जताई थी कि इस वजह से वह दूसरे पक्ष के निशाने पर आ गया। ऐसे में अब शाहिदा के पति मिंटू मियां पर भी खतरा मंडरा रहा है।

साल 2020 में भी हुआ था कल्लू पर जानलेवा हमला

मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के मुल्लाचक स्थित बड़ी महल, मियां साहब मैदान के समीप इमरान उर्फ कल्लू पर 21 अगस्त 2020 को भी हमला हुआ था। तब गोली लगने के बाद घायल हुए कल्लू की लंबे उपचार के बाद जान बच गई थी। उस हमले के लिए कल्लू ने रहमत कुरैशी, पासा बादशाह, आफताब, सद्दाम के अलावा तत्कालीन वार्ड पार्षद अंजुम शाहीन के पति मुहम्मद साबिर के नाम मामला दर्ज कराया था। जांच के बाद वरीय पुलिस अधीक्षक ने केस से साबिर का नाम हटा दिया था।  

मोजाहिदपुर पुलिस के मुताबिक, जख्मी इमरान उर्फ कल्लू का भी क्रिमिनल रिकॉर्ड रहा है। अवैध हथियार और गांजा तस्करी के मामले में उसे जेल भेजा जा चुका है।