Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: भागलपुर में कैंसर के मरीजों का अब मुफ्त में होगा इलाज, IDA और जयप्रभा के बीच हुआ समझौता

बिहार के भागलपुर जिले में कैंसर के मरीजों को अब घबराने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि आईडीए और जयप्रभा के बीच समझौता हुआ है जिससे मरीज को मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। यानी अब जिले में अगर कैंसर के रोगी संगठन के किसी सदस्य के क्लीनिक में मिलते हैं तो उनके इलाज में संगठन मदद करेगा। पहले संदिग्‍ध मरीज की जांच की जाएगी और फिर रोग की पुष्टि की जाएगी।

By Mihir KumarEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 15 Dec 2023 11:16 AM (IST)
Hero Image
भागलपुर जिले में कैंसर मरीज को मिलेगी मुफ्त इलाज की सुविधा

जासं, भागलपुर। इंडियन डेंटल एसोसिएशन के जुड़े किसी भी चिकित्सक के पास अगर आप इलाज कराने जाते है। जांच में कैंसर का लक्षण दिखता है, तो बहुत परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। कैंसर मरीजों को मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। इसके लिए एसोसिएशन और चंद्रप्रभा मेंदाता सुपर स्पेशयलिटी हास्पिटल के बीच बीते दिनों करार हुआ है।

संगठन करेगा इलाज में मदद

यानी अब जिले में अगर कैंसर के रोगी संगठन के किसी सदस्य के क्लीनिक में मिलते हैं, तो उनके इलाज में संगठन मदद करेगा।

आइडीए सदस्य डा. जौहर ने बताया कि लगातार प्रयास के बाद जयप्रभा और संगठन के बीच समझौता हुआ है। अब अगर आईडीए के चिकित्सक के क्लीनिक में मरीज आते है और जांच में वे कैंसर के संदिग्ध रोगी पाए जाते हैं। पुष्टि के लिए चिकित्सक पहले खुद से गहनता से जांच करते हैं।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

हर महीने चिकित्‍सक से मिलते हैं चार से पांच संदिग्‍ध

इसके बाद उन्‍हें जवाहर लाल नेहरू मेडिकल काॅलेज अस्पताल भेजा जाता है। यहां एक बार फिर से मरीज की जांच होगी। कैंसर की पुष्टि होने पर मरीज के कागजात को जेएलएनएमसीएच अधीक्षक के पास भेजा जाएगा।

अधीक्षक कागजात के साथ मरीज को जयप्रभा इलाज के लिए भेज देंगे। प्रत्येक माह चार से पांच संदिग्ध भागलपुर में कार्य कर रहे चिकित्सक के क्लीनिक में मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Police में जॉब का बम्‍पर मौका: 17 दिसंबर को होगी पुलिस अवर निरीक्षक पद की परीक्षा, 11430 परीक्षार्थी होंगे शामिल

यह भी पढ़ें: Bihar News: नीतीश कुमार के मंत्री डैम का नजारा देख हुए गदगद, बोले- यही देखने को तो लोग जाते हैं विदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर